27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दुनिया को देना है जल व हरियाली का संदेश

शेखपुरा : डीएम इनायत खान ने जिलावासियों को 19 जनवरी को घरों से बाहर निकल कर मानव शृंखला में शामिल होने की अपील की. डीएम ने सभी को अपने घर के निकट ही मानव शृंखला में भागीदारी निभाने की सलाह दी. उन्होंने लोगों को आह्वान किया कि सरकार द्वारा पर्यावरण की रक्षा के लिए जल […]

शेखपुरा : डीएम इनायत खान ने जिलावासियों को 19 जनवरी को घरों से बाहर निकल कर मानव शृंखला में शामिल होने की अपील की. डीएम ने सभी को अपने घर के निकट ही मानव शृंखला में भागीदारी निभाने की सलाह दी.

उन्होंने लोगों को आह्वान किया कि सरकार द्वारा पर्यावरण की रक्षा के लिए जल और हरियाली का संदेश पूरी दुनिया तक पहुंचाना है. इस मानव शृंखला के साथ बाल विवाह, दहेज़ प्रथा और नशा मुक्ति के खिलाफ भी संदेश देना है. डीएम ने श्याम सरोवर पार्क में आसपास के बड़ी संख्या में लोगों के साथ हाथ जोड़कर इस मुहीम को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने का प्रयास किया.
इस अवसर पर विधायक रणधीर कुमार सोनी के साथ बड़ी संख्या में लोग श्यामा सरोवर पार्क में जमा हुए थे. यहां लोगों ने पूरे उत्साह के साथ एक दूसरे का हाथ थामकर 19 तारीख को आसपास के लोगों के साथ मानव शृंखला में शामिल होने की प्रतिबद्धता दर्शायी. इसके पूर्व डीएम और विधायक ने श्यामा सरोवर पार्क में पौधे लगाकर इस मुहिम को और तेज करने का प्रयास किया.
डीएम ने कहा कि यह मानव श्रृंखला इन सामाजिक बुराई को दूर करने के लिए पूरी दुनिया को संदेश देने का एक महत्वाकांक्षी कदम है. इनमें सभी की सहभागिता आवश्यक है. उन्होंने बताया कि यह महत्वपूर्ण कार्य सभी के जीवन से जुड़ा है. इसके पर्यावरण की रक्षा के साथ आने वाली पीढ़ी को एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करने का भी अभियान है.
जल-जीवन-हरियाली की सफलता के लिए रिहर्सल
शेखपुरा. जल-जीवन-हरियाली को लेकर बननेवाली मानव शृंखला का रिहर्सल किया गया. नगर क्षेत्र के प्रतिष्ठित अभ्यास मध्य विद्यालय में छात्र-छात्राओं ने शिक्षक के साथ मानव शृंखला बनायी. पूर्व से की जा रही तैयारी के तहत गुरुवार को विद्यालय में चेतना सत्र के बाद सभी बच्चे मानव शृंखला के निर्माण में जुट गये.
जानकारी के अनुसार अभ्यास मध्य विद्यालय के बच्चों ने मैदान में खड़े होकर जल-जीवन-हरियाली का सचित्र बना दिया. स्कूली बच्चों को जानकारी दी गयी कि यहां 144 किलोमीटर लंबी मानव शृंखला बनायी जायेगी. इसमें सभी आम और खास लोगों की सहभागिता जरूरी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें