29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

साप्ताहिक बाजार बंदी को लेकर दिखायी गांधीगिरी

बुधवार को दुकान बंद रखने का किया आग्रह आंदोलन को और तेज करने की दी चेतावनी डेहरी कार्यालय : शहर के कैनाल रोड में खुले रेडिमेड की दुकान छोटा मौल बाजार इंडिया मैनेजमेंट की तरफ से शहर के बुधवार को दुकानों को बंद रखने के पहले से निर्धारित निर्णय का अनुपालन नहीं हुआ. इस पर […]

बुधवार को दुकान बंद रखने का किया आग्रह
आंदोलन को और तेज करने की दी चेतावनी
डेहरी कार्यालय : शहर के कैनाल रोड में खुले रेडिमेड की दुकान छोटा मौल बाजार इंडिया मैनेजमेंट की तरफ से शहर के बुधवार को दुकानों को बंद रखने के पहले से निर्धारित निर्णय का अनुपालन नहीं हुआ. इस पर डेहरी डालमियानगर रेडिमेट कपड़ा व्यवसायी संघ के सदस्यों ने बुधवार को गांधी गिरी दिखाते हुए उक्त दुकानों के सामने धरने पर बैठ गये. धरने पर बैठने के पहले संघ के अध्यक्ष रितिक गुप्ता व राजाराम सिंह के नेतृत्व में व्यवसायियों का प्रतिनिधिमंडल खुले दुकानदारों से मिल कर उनसे प्रत्येक बुधवार को अपनी दुकानें बंद रखने का आग्रह किया.
व्यवसायियों का एक मजबूत संगठन बना है. जिसका यह निर्णय है कि सप्ताह में एक दिन दुकानों को बंद रख उसमें काम करनेवाले कर्मियों व खुद एक दिन आराम किया जाये. आप भी व्यवसायी है और व्यवसायी संघ के एक अंग है. जब ठेला पर मोजा बेचने वाले से लेकर शहर के बड़े व्यवसायी तक संघ के उक्त निर्णय को मानते हुए बुधवार को अपनी दुकानों बंद रखते हैं, तो आप क्यू नहीं संघ के अच्छे निर्णय का साथ देते.
व्यवसायियों ने यह भी कहा कि संघ के निर्णय को जब शहर के सारे व्यवसायी मानते हैं, तो उस निर्णय को बाजार इंडिया मैनेजमेंट को भी मानना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि अगर मैनेजमेंट हम व्यवसायियों की आम व्यवसायियों व कर्मियों के हित में लिए गये निर्णय को नहीं मानता, वैसी स्थिति में आज की गांधी गिरी आंदोलन का रूप धारण कर लेगी व हम सभी व्यवसायी सड़क पर उतारने के लिए बाध्य हो जायेंगे. कार्यक्रम में व्यवसायी राजीव कुमार जैन, विनय गुप्ता, उपेंद्र कुमार, रमेश गुप्ता, इबरार जी, मुकेश सोनी, खुर्शीद अनवर आदि ने भाग लिया.
व्यवसायियों का कहना था कि पिछले करीब 15 दिनों से लगातार इस संबंध में आग्रह करने के बाद भी बाजार इंडिया मैनेजमेंट द्वारा बुधवार की बंदी पर निर्णय नहीं लेने के कारण आज हमें गांधीगिरी दिखानी पड़ी. इस संबंध में बाजार इंडिया के बिहार हेड मोहित कुमार ने बताया कि हमारे संस्था के वरीय पदाधिकारी अभी देश से बाहर है. 4 जुलाई को वे इंडिया आयेंगे, जिसके बाद मैनेजमेंट कोई निर्णय लेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें