27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : रातू एलिवेटेड रोड के लाभुकों के बीच बांटा जायेगा 23 करोड़ मुआवजा

अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी, 60 लाभुकों की जमीन ली गयी रांची : रातू एलिवेटेड रोड (थ्री लेन फ्लाइओवर) के लाभुकों को मुआवजे के भुगतान की प्रक्रिया जल्द शुरू कर दी जायेगी. विभाग द्वारा इसके लिए करीब 23 करोड़ रुपये आवंटित कर दिये गये हैं. जाकिर हुसैन पार्क से पिस्का मोड़ तक बननेवाले इस एलिवेटेड रोड […]

अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी, 60 लाभुकों की जमीन ली गयी
रांची : रातू एलिवेटेड रोड (थ्री लेन फ्लाइओवर) के लाभुकों को मुआवजे के भुगतान की प्रक्रिया जल्द शुरू कर दी जायेगी. विभाग द्वारा इसके लिए करीब 23 करोड़ रुपये आवंटित कर दिये गये हैं. जाकिर हुसैन पार्क से पिस्का मोड़ तक बननेवाले इस एलिवेटेड रोड के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है.
रातू एलिवेटेड राेड के लिए लगभग 60 रैयतों से जमीन ली गयी है. राशि भुगतान की प्रक्रिया शुरू करने के लिए अधिसूचना जारी की जायेगी. अधिसूचना जारी करने के बाद ही भुगतान की प्रक्रिया शुरू की जायेगी.
काठीटांड़ से पिठोरिया चौक तक चौड़ी होगी सड़क
काठीटांड़ से पिठोरिया चौक तक की करीब आठ किलोमीटर सड़क को चौड़ा किया जायेगा. इसको लेकर जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया रांची जिला प्रशासन ने शुरू कर दी है. जिला भू-अर्जन कार्यालय ने इसके अधिग्रहण की प्रारंभिक अधिसूचना जारी कर दी है. जमीन की खरीद-बिक्री और हस्तांतरण पर तत्काल रोक लगा दी गयी है. जारी अधिसूचना के अनुसार इस सड़क के चौड़ीकरण के लिए 9. 725 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया जायेगा. यह जमीन रातू, सांगा मौजा की होगी.
तीनों मौजा के 173 लोगों की जमीन का अधिग्रहण किया जायेगा. जमीन रैयती और कायमी प्रकृति की है. जिला प्रशासन ने संबंधित लोगों से 60 दिनों के अंदर अपनी आपत्ति दर्ज कराने को कहा है. जमीन का ब्योरा जिला भू-अर्जन कार्यालय में देखा जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें