27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोलेबिरा: आम कार्यकर्ता पर कांग्रेस ने दिखाया भरोसा, राहुल गांधी से कल मिलेंगे विक्सल कोंगाड़ी

अमिताभ कुमार रांची: कोलेबिरा से उपचुनाव जीते कांग्रेस के विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी को स्पीकर ने अपने कक्ष में सोमवार को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी. कोंगाड़ी 26 को कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से मिलने के लिए दिल्ली रवाना होंगे. शपथ लेने के बाद कोलेबिरा के नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी ने कहा […]

अमिताभ कुमार

रांची: कोलेबिरा से उपचुनाव जीते कांग्रेस के विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी को स्पीकर ने अपने कक्ष में सोमवार को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी. कोंगाड़ी 26 को कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से मिलने के लिए दिल्ली रवाना होंगे. शपथ लेने के बाद कोलेबिरा के नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी ने कहा कि वे एक साधारण परिवार से आते हैं. उनके पास न तो पैसा था और न ही पैरवी. राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश के नेताओं ने उन पर भरोसा जताया. यह उनकी नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी की जीत है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में विधायक बनने के लिए पैसा, रुतबा व पैरवी की जरूरत नहीं है.

कोलेबिरा विधानसभा : 18 साल के झारखंड में कभी नहीं जीती कांग्रेस, सुशील कुमार बागे का रहा है राज

कांग्रेस की इस जीत के बाद सबके जेहन में यह सवाल उठ रहा है कि आखिर पार्टी ने झापा का किला कैसे फतह किया? इस सवाल का जवाब हमने पूरे चुनाव में कोंगाड़ी के साथ रहे एक्स यूथ स्टेट प्रेसिडेंट मानस सिन्हा से किया. इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि रणनीति का खुलासा मैं नहीं कर सकता क्योंकि आगे भी चुनाव हैं. जब हमने उनसे सवाल किया कि पार्टी ने विक्सल पर ही भरोसा क्यों जताया तो सिन्हा ने कहा कि कोंगाड़ी कांग्रेस के पुराने कैडर हैं और सिमडेगा से एनएसयूआई के प्रेसिडेंट रह चुके हैं.

VIDEO विधानसभा उप चुनाव: कोलेबिरा में कांग्रेस ने मारी बाजी, भाजपा दूसरे नंबर पर, झापा चौथे स्थान पर

सिन्हा ने बताया कि कोंगाड़ी खेती-बाड़ी करके अपना जीवन यापन करते हैं और उन्हें उम्मीदवार बनाकर पार्टी ने यह संदेश दिया है कि पार्टी आम कार्यकर्ता पर भरोसा दिखाती है. उन्होंने बताया कि कोंगाड़ी ने काफी समय तक इलाके के लोगों के साथ कंधे-से-कंधा मिलाकर काम किया है. यह भी एक कारण है कि वे कोलेबिरा के लोगों के दिल में बसते हैं. जब हमने उनसे ट्राइबल वोट के संबंध में पूछा तो सिन्हा ने कहा कि ट्राइबल्स के दिल में एक बार फिर पंजा ने जगह बना ली है. इलाके के लगभग 85 प्रतिशत ट्राइबल लोग निवास करते हैं और कोलेबिरा में हमने करीब 10 हजार वोटों से जीत दर्ज की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें