35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महामिलावटी लोगों ने फिर देश की अस्मिता पर हमला किया : रघुवर दास

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि चुनाव आयोग ने विपक्षी दलों को झटका देते हुए पहले ही वीवीपैट की पर्चियों के इवीएम से मिलान की मांग को खारिज कर दिया है. मंगलवार को कांग्रेस, एसपी, टीएमसी समेत 22 दलों ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की थी. विपक्ष ने आयोग से मांग […]

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि चुनाव आयोग ने विपक्षी दलों को झटका देते हुए पहले ही वीवीपैट की पर्चियों के इवीएम से मिलान की मांग को खारिज कर दिया है. मंगलवार को कांग्रेस, एसपी, टीएमसी समेत 22 दलों ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की थी. विपक्ष ने आयोग से मांग की थी कि 23 मई को मतगणना शुरू होने से पहले बिना किसी क्रम के चुने गये पोलिंग स्टेशनों पर वीवीपैट की पर्चियों की जांच की जाये. हार की झुंझलाहट में महामिलावटी लोगों ने फिर देश की अस्मिता पर हमला किया.

श्री दास ने कहा कि इवीएम का विरोध जनादेश का अनादर है.
अपनी संभावित हार से बौखला कर विपक्ष की 22 पार्टियां देश की लोकतांत्रिक प्रक्रिया पर सवालिया निशान उठाकर विश्व में देश और अपने लोकतंत्र की छवि को धूमिल कर रही हैं. सीएम ने कहा कि विपक्ष ने इवीएम के विषय पर हंगामा छह चरणों के मतदान के बाद शुरू किया है, जो एग्जिट पोल के बाद और बढ़ गया. विपक्ष को यह समझना चाहिए कि एग्जिट पोल मतदान के पश्चात मतदाता से प्रश्न पूछ कर किया जाता है.
भाजपा में जश्न की तैयारी, 1001 किलो लड्डू तैयार
एग्जिट पोल के नतीजे के बाद भाजपा उत्साहित है़ पूरे राज्य में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाने की तैयारी कर रखी है़ राजधानी रांची में भी पार्टी कार्यालय में तैयारी चल रही है़ भाजपा युवा मोर्चा द्वारा 1001 किलो लड्डू बनाया जा रहा है़ युवा मोर्चा के 30 कार्यकर्ता लगे हुए है़ं भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष अमित कुमार ने कहा कि देश में 350 सीट तथा प्रदेश में 14 सीट पर एनडीए जीत रहा है़
एनडीए प्रचंड बहुमत की ओर : भाजपा
रांची. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि 23 मई के सूर्यास्त के साथ विपक्षी दलों का देश में अस्त प्रारंभ हो जायेगा़ झारखंड में एनडीए 12 से ज्यादा सीटें जीतेगा़ भाजपा चाहती है कि प्रजातंत्र में सशक्त विपक्ष रहे और वह सकारात्मक भूमिका भी निभाये़ देश में एनडीए प्रचंड बहुमत की ओर है.
सहाय ने की मतगणना की तैयारियों की समीक्षा
रांची. मतगणना में शामिल होनेवाले कार्यकर्ताओं एवं महागठबंधन के नेताओं के साथ बैठक कर कांग्रेस प्रत्याशी सुबोधकांत सहाय ने मतगणना तैयारियों की समीक्षा की. श्री सहाय ने कहा कि मतगणना कार्य में लगे कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी सबसे बड़ी है. मतगणना के समय सभी कार्यकर्ता सतर्क रहें.
महागठबंधन की ही होगी जीत : झामुमो
रांची़ झामुमो के केंद्रीय प्र‌वक्ता अभिषेक कुमार पिंटू ने कहा कि लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के प्रत्याशियों की ही जीत होगी. झामुमो प्रत्याशियों की जीत के प्रति पार्टी पूरी तरह आश्वस्त है. जनता ने भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ जनादेश दिया है. इसका परिणाम भी गुरुवार को देखने को मिलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें