38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BJP लड़ रही है चुनाव या सेना, JMM नेता हेमंत सोरेन का सवाल, VIDEO

रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने सवाल किया है कि लोकसभा का चुनाव भारतीय जनता पार्टी लड़ रही है या भारत की सेना? उन्होंने कहा कि रोटी और रोजगार के मुद्दे इस बार चुनाव से गायब हैं. भाजपा राष्ट्रवाद और देशभक्ति के नाम पर चुनाव लड़ रही है. श्री […]

रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने सवाल किया है कि लोकसभा का चुनाव भारतीय जनता पार्टी लड़ रही है या भारत की सेना? उन्होंने कहा कि रोटी और रोजगार के मुद्दे इस बार चुनाव से गायब हैं. भाजपा राष्ट्रवाद और देशभक्ति के नाम पर चुनाव लड़ रही है. श्री सोरेन ने कहा कि बीजेपी राष्ट्रवाद की व्यापारी है. राष्ट्रवाद विरोधी पार्टी है.

झामुमो नेता लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का निश्चय पत्र ‘उठो, लड़ो, बदलो’ जारी करने के बाद यहां शनिवार को प्रेस को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि यह पार्टी परमाणु बम के नाम पर धमकियां दे रही है. ऐसा पहले कभी नहीं हुआ. देश के महान प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और इंदिरा गांधी ने परमाणु परीक्षण किये, लेकिन कभी उन्होंने किसी को इसकी धमकी नहीं दी.

उन्होंने कहा कि बीजेपी आज राष्ट्रवाद की बात करती है. लेकिन, यह पार्टी राष्ट्रवाद की सबसे बड़ी विरोधी है. श्री सोरेन ने कहा कि देश की 125 करोड़ लोगों को सोचना होगा कि देश को किसकी आंखों से देखा जायेगा. चंद लोगों की आंखों से या 125 करोड़ लोगों की आंखों से.

इसे भी पढ़ें : अंतिम सांस तक संघर्ष का संकल्प के साथ शिबू सोरेन ने रांची में जारी किया झामुमो का निश्चय पत्र ‘उठो, लड़ो, बदलो’

झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपने पांच साल के कार्यकाल की विफलताओं और अपनी कमजोरियों को छिपाने के लिए लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ कर रही है. राष्ट्रवाद और देशभक्ति का मुद्दा उछाल रही है. लेकिन, इस बार उनके जुमले काम नहीं आयेंगे. देश के साथ उन्होंने जो किया है, उससे सब त्रस्त हैं.

श्री सोरेन ने कहा कि झामुमो महागठबंधन के साथ खड़े हैं. सब मिलकर बीजेपी को हरायेंगे. ज्ञात हो कि कांग्रेस नीत महागठबंधन में झामुमो के अलावा बाबूलाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) भी शामिल है. झारखंड में ये सभी दल मिलकर भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें