24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लालू जन्मदिन विशेष : राजद सुप्रीमों के राजनीतिक, लेकिन 16 बड़े चुटीले बयान

पटना : 11 जून को राजद सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री, रेलमंत्री लालू प्रसाद का जन्मदिन है. अपने मनोरंजनक और चुटीले बयानों के लिए पहचाने जाने वाले सियासत के बड़े चेहरे लालू प्रसाद रविवार को 70 साल के हो जायेंगे. राजधानी पटना में जगह-जगह उनके चाहने वालों ने जन्मदिन की बधाईमें पोस्टर लगाये हैं. हाल में […]

पटना : 11 जून को राजद सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री, रेलमंत्री लालू प्रसाद का जन्मदिन है. अपने मनोरंजनक और चुटीले बयानों के लिए पहचाने जाने वाले सियासत के बड़े चेहरे लालू प्रसाद रविवार को 70 साल के हो जायेंगे. राजधानी पटना में जगह-जगह उनके चाहने वालों ने जन्मदिन की बधाईमें पोस्टर लगाये हैं. हाल में लालू प्रसाद अपनी बेनामी संपत्ति को लेकर काफी चर्चा में रहे. हमेशा विरोधियों के निशाने पर रहने वाले लालू प्रसाद के जन्मदिन 11 जून पर प्रभात खबर.कॉम आपके लिए लाया है, लालू के वैसे चुटीले और अनोखे बयान जो उन्होंने सार्वजनिक रूप से दिये हैं. लालू के इन बयानों को पढ़ने के बाद ना चाहते हुए भी अपने-आपकोहंसने से नहीं रोक पायेंगे.

1. हाल में दिल्ली-गुड़गांव में हुई आयकर विभाग की छापेमारी के बाद लालू ने मीडिया से कहा- अचक डोले, कचक डोले, खैरा-पीपल कभी ना डोले.

2. बीजेपी पर हमला करते हुए हाल में उन्होंने कहा था- अंगद की तरह पैर गाड़ के खड़ा हूं. भाजपा को चैन से रहने नहीं दूंगा. मोदी सरकार की लंका को भस्म कर दूंगा. ये झांसों के राजा है. हमारे बाप-दादाओं को भी ये लोग गाली देते थे. समझ लो,मैं डरने वालों में से नहीं हूं.

3. एक मौके पर उन्होंने कह दिया था कि बिहार की सड़कों को हेमामालिनी के गाल की तरह चिकनी बना देंगे.

4. बिहार राज्य के बंटवारे के मौके पर उन्होंने कहा था कि उनकी लाश पर बिहार का बंटवारा होगा. 15 साल के शासन में उन्होंने कई बार कहा कि जब-तक समोसे में आलू रहेगा, तब तक बिहार में लालू रहेगा.

5. लालू यादव अपनी रैलियों में कहते रहे हैं कि मेरी पहचान आम लोगों के बीच दूसरों से अधिक है, क्योंकि जब मैं लोगों के बीच जाता हूं तो लोग कहते हैं ललूआ आ गया ललूआ आ गया.

6. परीक्षा में नकल पर उनका बयान- एक पत्रकार ने पूछा कि क्या आपने आरजेडी शासनकाल में कभी नकल की बात सुनी ? इस पर उनका जवाब था, नहीं सुनी होगी, क्योंकि हम तो छात्रों को पूरी किताब ही दे देते थे.

7. एक मौके पर उन्होंने कहा था कि हम इतना काम करते हैं, अगर आराम नहीं करेंगे तो पगला जायेंगे.

8. उन्होंने रेल मंत्री रहते आर्थिक सिद्धांत देते हुए कहा था कि अगर आप गाय को पूरी तरह नहीं दुहेंगे, तो वह बीमार पड़ जायेगी.

9. कुछ दिन पूर्व गौ रक्षा पर बयान देते हुए कहा था कि गौ रक्षा का ढिंढोरा पीटने वाले लोग खुद के घरों में कुत्ता पालते हैं, गाय नहीं. जानते हो न कौन हैं ई लोग ?

10. हेमामालिनी उनकी फैन है, यह कहे जाने पर लालू ने कहा था कि मैं उनका एयरकंडीशनर हूं.

11. रेलवे में बढ़ती चोरी की घटना पर कहा था कि यह तो होते रहता है. रेल का दायित्व भगवान विश्वकर्मा पर है. मैं उनका काम संभालने के लिए विवश नहीं हूं.

12. मोदी के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा था कि मोदी अगले कुछ दिनों में पागल हो जायेंगे. हमारे देश के प्रधानमंत्री बनने के लिए वे पागल हुए जा रहे हैं.

13. लालू प्रसाद यादव ने एक बार आलू पर बोलते हुए कहा कि लालू के राज में आलू कभी मंहगा हुआ? लालू के राज में आलू 2 रुपया किलो. आलू 2 रुपया किलो. आलू 2 रुपया किलो.आलू 2 रुपया किलो.

14. कांग्रेस पर बोलते हुए कहा था कि हटाओ. हमरा पावर दो, लालू का जब कांग्रेस नहीं हुआ. हम बैठाया इन लोगों को, बचाया तो लालू का नहीं हुआ, तो जो सोचते होंगे कांग्रेस के लिए आपको कौन पूछने वाला है. मतलब निकल गया तो पहचानते नहीं है. और ऐसे घसक रहे है जैसे लालू को जानते नहीं हैं.

15. हरियाणा के एक मामले पर बोलते हुए कहा था कि मैंने सामंतवाद व एकाधिकार को खत्म किया. पिछड़े समाज से था तो मुझे ललूआ,ग्वाला,चोर कहा गया पर जगन्नाथ मिश्रा को अभिजात्यों ने कभी गाली नहीं दी.

16. उन्होंने यह भी कहा था कि मेरी मां ने सिखाया है कि भैंसवा को पूंछ से नहीं, बल्कि हमेशा सींग की तरफ से पकड़ो, मैंने जिंदगी में यही सबक अपनाया है. लालू यादव अक्सर धत बुड़बक जरूर बोलते हैं.


यह भी पढ़ें-

PM मोदी के मिशन 2019 की हवा निकालने के लिए लालू कर रहे इस रणनीति पर काम, पढ़ें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें