25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तेज प्रताप और ऐश्वर्या की शादी में जयमाल की रस्म और मेहमानों के लिए हो रहा हाइ प्रोफाइल इंतजाम, जानें

पटना : बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार के मुखिया लालू यादव के बड़े बेटे की शादी हो रही है. स्वाभाविक है कि इस शादी के जरिये बिहार के दो बड़े सियासी परिवारों का रिश्ता कायम हो रहा है. तेज प्रताप की शादी 12 मई को हो रही है. शादी को लेकर अभी से ही […]

पटना : बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार के मुखिया लालू यादव के बड़े बेटे की शादी हो रही है. स्वाभाविक है कि इस शादी के जरिये बिहार के दो बड़े सियासी परिवारों का रिश्ता कायम हो रहा है. तेज प्रताप की शादी 12 मई को हो रही है. शादी को लेकर अभी से ही चर्चाओं का बाजार गर्म है. सियासी गलियारों से लेकर शादी में होने वाले इंतजाम की खबरें मीडिया में अभी से छायी हुई हैं. शादी लालू के बेटे की है, तो शादी में इंतजाम भी हाइ प्रोफाइल हो रहे हैं. बताया जा रहा है कि शादी में शामिल होने वाले मेहमानों के लिए लजीज व्यंजनों की व्यवस्था की गयी है. बरात में शामिल होने वाले मेहमानों को शुद्ध शाकाहारी खाना परोसा जायेगा.

बरात में शामिल होने वाले रिश्तेदारों और सियासी मेहमानों के स्वागत के लिए पूरी व्यवस्था वेटेनरी कॉलेज में बनने वाले बड़े से वाटर प्रुफ पंडाल में की गयी है. वेटेनरी कॉलेज के मैदान में बनने वाले विशाल पंडाल को हैंगर की शक्ल में बनाया जा रहा है. दोनों परिवार अपनी ओर से सारी व्यवस्था को नजदीक से देख रहे हैं और छोटी से छोटी बात पर ध्यान दिया जा रहा है. आने वाले मेहमानों के स्वागत के लिए स्पेशल इत्र और परफ्यूम की भी व्यवस्था होने की बात की जा रही है. जैसे ही मेहमान पंडाल में प्रवेश करेंगे, उनका स्वागत फूलों के साथ इत्र से भी किया जायेगा.

ऐश्वर्या के पिता और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय ने मीडिया से बातचीत में यह बताया है कि खाने के मेन्यू का मामला पूरी तरह पारंपरिक रखा गया है. शाकाहारी भोजन ही मेहमानों को परोसा जायेगा. जयमाल के लिए एक बहुत बड़ा स्टेज तैयार किया गया है. उसे विभिन्न टाइप के विदेशी फूलों से सजाया जायेगा. बताया जा रहा है कि विदेशों से खासकर थाइलैंड से आने वाले फूल बहुत देर तक टीके रहते हैं और वह मुरझाते नहीं हैं, इसलिए जयमाल के पंडाल में खास तरह के फूलों को लगाने का निर्देश दिया गया है. जयमाल को लोग अच्छी तरह से देख पायें, इसलिए उस स्टेज को खास तरह से बनाया जा रहा है.

जयमाल के मंच पर वीआइपी और वीवीआइपी लोगों के साथ परिवार के लोग भी एडजस्ट कर जायें, इसका भी ध्यान रखा जा रहा है. वेटेनरी कॉलेज में जयमाल और स्वागत के बाद दूल्हे के रूप में तेजप्रताप, चंद्रिका राय के सरकारी आवास पहुंचेंगे. शादी की सभी रस्में वहीं से होंगी. वर पक्ष के परिजनों के लिए चंद्रिका राय के आवास में भी पंडाल बनाया जा रहा है. चंद्रिका राय नेमीडिया बताया कि संगीत समारोह के लिए बड़े स्तर पर तो कुछ खास नहीं है लेकिन जब शादी है तो संगीत का कार्यक्रम तो रहना ही है. उनके घर पर कुछ सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे.

बताया जा रहा हैकि बिहार में दो राजनीतिक घरानों के बीच रिश्ते जुड़ने जा रहे हैं.इसलिए इस हाइ प्रोफाइल शादी में इंतजाम भी हाइ प्रोफाइल ही हो रहा है. शादी में खाने पीने से लेकर बरातियों के स्वागत और जयमाल के लिए बेहद खास इंतजाम किए जा रहे हैं. चंद्रिका राय के आवास को गत कई दिनों से दुल्हन की तरह सजाने का काम चल रहा है. शादी के लिए खाना बनाने वाले खास कारिगरों को भी बुलाया गया है. वहीं दूसरी ओर लालू को तीन दिनों की पैरोल मिल जाने के बाद पूरा परिवार काफी खुश हैं. बताया जा रहा है कि लालू के आने के बाद उनके हिसाब से भी कुछ व्यवस्थाएं की जानी हैं. शादी में कई प्रदेशों के मुख्यमंत्री के अलावा राज्यपाल और बड़ी हस्तियों को आमंत्रित किया गया है.

यह भी पढ़ें-
लालू को मात्र 3 दिनों की पैरोल मिलने पर पटना में राजद समर्थक नाराज, कुछ ने जतायी खुशी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें