22.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रद्युम्न हत्याकांड : सामने आया एक और छात्र का नाम, घर का लोकेशन सीबीआई ने देखा

गुरुग्राम : प्रद्युम्न हत्याकांड में गुरुग्राम स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने वाले एक अन्य छात्र का भी नाम सामने आ रहा है. वह छात्र भी गिरफ्तार किये गये 11वीं के छात्र की तरह सोहना का ही निवासी है. जानकारी के अनुसार गुरुवार शाम सीबीआई की एक टीम सोहना पहुंची और छात्र के घर का […]

गुरुग्राम : प्रद्युम्न हत्याकांड में गुरुग्राम स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने वाले एक अन्य छात्र का भी नाम सामने आ रहा है. वह छात्र भी गिरफ्तार किये गये 11वीं के छात्र की तरह सोहना का ही निवासी है. जानकारी के अनुसार गुरुवार शाम सीबीआई की एक टीम सोहना पहुंची और छात्र के घर का लोकेशन देखकर गयी. सूत्रों की मानें तो, इस दूसरे छात्र को कभी भी पुलिस हिरासत में ले सकती है. यह भी संभावना जतायी जा रही है कि उसके घरवालों से ही कहा जाए कि बच्चे को लेकर दिल्ली पहुंचे.

प्रद्युम्न हत्याकांड: आप भी जानें कैसे एक के बाद एक कड़ी जोड़ती गयी सीबीआई और…

आपको बता दें कि बुधवार को गिरफ्तार किये गये 11वीं के छात्र को भी सीबीआई ने पिता के साथ चार बार पूछताछ के लिए बुलाया था और पांचवीं बार में उसे गिरफ्तार किया गया. आरोपी छात्र को बुधवार को ही सीबीआई ने जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष पेश किया गया था जिसकी तीन दिन की रिमांड अवधि गुरुवार से शुरू हो गयी. सीबीआई ने गुरुवार को प्रद्युम्न हत्याकांड मामले में हिरासत में लिये गये 16 वर्षीय छात्र को पूछताछ के लिए मुख्यालय लेकर आयी, ताकि उसके बयानों का मिलान किया जा सके. सीबीआई ने कहा कि आरोपी छात्र ने अपने पिता और एक स्वतंत्र गवाह के सामने अपना अपराध कबूल कर लिया है. सूत्रों ने कहा कि गुरुवार सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक ही आरोपी छात्र से पूछताछ की गयी. इस दौरान आरोपी को अपराध से पहले और बाद की गतिविधियों को लेकर दिये गये उसके बयानों का मिलान करने के लिए घटना स्थल पर भी ले जाया गया. एजेंसी ने कहा कि सीआरपीसी की धारा 164 के तहत आरोपी का बयान अभी दर्ज नहीं किया गया है.

प्रद्युम्न हत्याकांड: आखिर मामले को जल्दी क्यों निपटाना चाहती थी हरियाणा पुलिस ?

एजेंसी अब भी मामले में जांच कर रही है. अपराध स्वीकार करना फॉरेंसिक रूप से तथा कानूनी रूप से कायम रह सकने वाले सबूतों को इकट्ठा करने की शुरुआत ही है. सीबीआई ने अदालत को बताया कि वह चाहती है कि किशोर उस दुकान की पहचान करे, जहां से उसने चाकू खरीदा था. इधर, हरियाणा के मंत्री राव नरबीर सिंह ने सीबीआइ जांच पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि मैं अब भी विश्वास नहीं कर सकता कि यह कक्षा इलेवन के छात्र द्वारा किया गया था. मैं सिर्फ दोहराना चाहता हूं कि कोई निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. न तो लोग और न ही मैं सीबीआइ के निष्कर्षों पर विश्वास कर सकता हूं.

हरियाणा पुलिस की सफाई

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि गुड़गांव पुलिस के ऊपर इस हत्याकांड को लेकर कोई दबाव नहीं था. हमलोगों ने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की ईमानदार कोशिश की. हमने शुरुआती चरण से जांच शुरू की. इसके बाद हमने मामले को सीबीआइ के हवाले कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें