27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यूपी सरकार की मंत्री ने दिया विवादित बयान, दलितों के घर काटते हैं मच्छर

लखनऊ : दलितों के बीच पैठ बनाने के लिएबीजेपी का ‘दलित के घर भोजन’ अभियान बैकफायर होता दिख रहा है.इस बार यूपी सरकार के एक मंत्री अनुपमा जायसवाल ने मंत्री सुरेश राणा के बचाव में एक ऐसा बयान दे डाला कि नये सिरे से विवाद पैदा हो गया है. अनुपमा जायसवाल ने कहा कि मच्छर […]

लखनऊ : दलितों के बीच पैठ बनाने के लिएबीजेपी का ‘दलित के घर भोजन’ अभियान बैकफायर होता दिख रहा है.इस बार यूपी सरकार के एक मंत्री अनुपमा जायसवाल ने मंत्री सुरेश राणा के बचाव में एक ऐसा बयान दे डाला कि नये सिरे से विवाद पैदा हो गया है. अनुपमा जायसवाल ने कहा कि मच्छर काटने के बावजूद बीजेपी नेता दलितों के घर जाते हैं और खाना खाते हैं. बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री जायसवाल ने कहा, समाज के सभी वर्गों को लाभ पहुंचाने के लिए योजनाएं बनायी जाती हैं. इसे लागू कराने और लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए सरकार के मंत्री कई क्षेत्रों में दौरा करते हैं. बावजूद इसके कि उन्हें सारी रात मच्छर काटते रहते हैं.

अनुपमा जायसवाल बीजेपी नेता सुरेश राणा के दलितों के घर खाना खाने के बाद उपजे विवाद का जवाब दे रहे थे. इस बीच उनके सफाई से खुद विवाद पैदा हो गया है. बता दें कि इससे पहले यूपी सरकार के गन्ना विकास और जिला मंत्री सुरेश राणा ने भी दलित के घर खाना खाया था. सुरेश राणा के साथ भाजपा के अन्य नेता भी थे. राणा हलवाइयो के बने पालक पनीर, मखनी दाल, छोला, रायता, तंदूर, कॉफी, रसगुल्ला और बोतलबंद पानी का स्वाद चखा था. इसकी तसवीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई और पूरी घटनाक्रम से बीजेपी की खासी किरकिरी हुई थी. विपक्षी पार्टियों ने पूरे अभियान को पाखंड करार दिया.
खुद बहराइच से भाजपा सांसद सावित्री बाई फूले ने इस घटनाक्रम की निंदा की है. उन्होंने कहा कि बात तो तब हो जब दलित के हाथ का बनाया हुआ खाना खाएं और खुद उसके बर्तनों को धोएं. उन्होंने कहा कि अगर अनुसूचित जाति के लोगों का सम्मान बढ़ाना है तो उनके घर पर खाना खाने के बजाय उनके लिये रोटी, कपड़े, मकान और रोजगार का इंतजाम किया जाए. हम सरकार से मांग करते हैं कि वह अनुसूचित जाति के लोगों के लिये नौकरियां सृजित करे. केवल खाना खाने से अनुसूचित जाति के लोग आपसे नहीं जुड़ेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें