25.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शादी के दिन दूल्हे को देखकर बोली दुल्हन – यह मधुमेह से पीड़ित है, नहीं करूंगी शादी, हुआ बवाल और लौटी बरात

चौपारण (हजारीबाग) : लड़किया अब पहले की तरह नहीं रहीं कि वे हर चीज को सह लें और घर वालों के हर सही-गलत फैसले को मान लें.वेमुखर होकर अपनी आवाज उठाने लगी हैं. ऐसा ही एक मामला झारखंड के हजारीबाग जिले का है,जहां लड़की ने बरात लेकरपहुंचेदूल्हे को मधुमेह से पीड़ित बता कर शादी से […]

चौपारण (हजारीबाग) : लड़किया अब पहले की तरह नहीं रहीं कि वे हर चीज को सह लें और घर वालों के हर सही-गलत फैसले को मान लें.वेमुखर होकर अपनी आवाज उठाने लगी हैं. ऐसा ही एक मामला झारखंड के हजारीबाग जिले का है,जहां लड़की ने बरात लेकरपहुंचेदूल्हे को मधुमेह से पीड़ित बता कर शादी से इनकार कर दिया. जब लोगों ने लड़की को समझाने का प्रयास किया तो उसने कहा कि ज्यादा जिद करोगो तो सल्फास खाकर जान दे दूंगी. इसके बाद सभी लोगों ने अपनी कोशिशें छोड़ दी और दूल्हाकेपिता थाना पहुंचे व दूल्हा बरात को लेेकर अपने गांव लौट गया.

हजारीबाग जिले के चौपारण प्रखंड के ग्राम दादपुर निवासी विशेश्वर राणा की पुत्री विनीता कुमारी की शादी पड़ोस के चतरा जिले के इटखोरी के ग्राम पथरिया के टिंकु कुमार से तय हुई थी. विनीता कुमार दुल्हन के रूप में शादी के तय दिन सजी भी,लेकिन अंतत: उसने शादी करने से इनकार कर दिया. और फिर दुल्हन के हठ के सामने किसी की नहीं चली. आखिरकर दूल्हे राजा को बिना शादी कियेबरात पार्टी के साथ उल्टे अपने पावं लौटना पड़ा. इससंबंध में दूल्हे राजा के पिता कामदेव राणा नेथाने में लिखितशिकायतकी है.

शराब पीने के लिए पत्नी ने नहीं दिये पैसे, पति ने बोला तीन बार तलाक

क्या है मामला?

कामदेव राणा के पुत्र टिंकु कुमार की शादी विशेश्वर राणा, ग्राम दादपुर की पुत्री विनीता कुमारी के साथ तय हुई थी. शादी विश्वकर्मा मंदिर मेंआठ मई को होनी थी. दूल्हे राज टिंकु कुमार सज-धज कर बरात के साथ विश्वकर्मा मंदिर, पांडेबारा पहुँचे भी.उनकेचेहरे परदूल्हा बनने की चमक व खुशी थी,लेकिन मंदिर में उन्हें लंबा इंतजार करना पड़ा. जब देर रात तक लड़की पक्ष के लोग दुल्हन लेकर मंदिर नहीं पहुंचे, तो दूल्हा बरात पार्टी को लेकर दुल्हन के दरवाजे पर पहुंच गया.पर, वहां भी दूल्हे को निराशा हाथ लगी. दुल्हन ने दूल्हे पर मधुमेहसेपीड़ित होने का आरोप लगाते हुएउनसे शादी करने से इनकार कर दिया.

जब लड़का पक्षवालों ने कहा कि लड़का निरोग है और यह आरोप गलत है, तब उसके बाद दुल्हन को दूल्हे को दिखा कर बात बनाने की प्रयास किया गया. दुल्हन ने साफ शब्दों मेंयहकहकर इनकार कर दिया कि जबरन करोगे तो सल्फास खा कर जान दे दूंगी. उसके बाद दूल्हा के पिता थाना पहुंचे. पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो सका. बिना शादी के मायूस दूल्हा बरात के साथ अपना गांव लौट गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें