33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रतिमा विसर्जन व अखाड़ा की समय सारिणी तय

तिसरी प्रखंड की ग्राम पंचायत चंदौरी में शांति समिति की बैठक तिसरी. तिसरी प्रखंड की ग्राम पंचायत चंदौरी के मोदीबीगहा स्थित मध्य विद्यालय चंदोरी (बालक) के परिसर में रविवार को शांति समिति की बैठक हुई. खोरीमहुआ अनुमंडल के एसडीओ रविशंकर विद्यार्थी और डीएसपी प्रभात कुमार बरवार की अगुआई में दुर्गा पूजा और मुहर्रम शांतिपूर्ण ढंग […]

तिसरी प्रखंड की ग्राम पंचायत चंदौरी में शांति समिति की बैठक
तिसरी. तिसरी प्रखंड की ग्राम पंचायत चंदौरी के मोदीबीगहा स्थित मध्य विद्यालय चंदोरी (बालक) के परिसर में रविवार को शांति समिति की बैठक हुई. खोरीमहुआ अनुमंडल के एसडीओ रविशंकर विद्यार्थी और डीएसपी प्रभात कुमार बरवार की अगुआई में दुर्गा पूजा और मुहर्रम शांतिपूर्ण ढंग से मनाने का निर्णय लिया गया.
प्रतिमा विसर्जन और मुहर्रम के अखाड़े को लेकर समय सारणी तय की गयी. निर्णय लिया गया कि सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति और प्राचीन दुर्गा पूजा समिति की प्रतिमा का विसर्जन 2.10.17 को दिन के 12 बजे के बाद किया जायेगा. वहीं मोदीबिगहा स्थित मैदान में होनेवाले मुहर्रम के सभी अखाड़े को दिनांक 1.10.17 को दिन के 2 बजे दिन में खत्म कर दिया जायेगा.
विकास के लिए भाईचारा जरूरी : बैठक में एसडीओ ने कहा कि क्षेत्र में अमन-चैन बहाल करने के लिए और विकास के लिए गांव समाज में शांति और भाईचारा का माहौल बनाना होगा. शांति के साथ समाज में शिक्षा सबसे जरूररी है. कहा कि आपसी तालमेल और समझदारी से दुर्गा पूजा और मुहर्रम त्योहार मनायें. मूर्ति विसर्जन व मुहर्रम का अखाड़ा तय समय पर ही निकालें. डीएसपी प्रभात कुमार बरवार ने कहा कि यह अच्छी बात है कि यहां दोनों समुदाय के लोग आपसी तालमेल के साथ त्योहार मनाते हैं.
त्योहार शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए बनी समिति : शांतिपूर्ण तरीके से त्योहार संपन्न कराने के लिए शांति समिति का भी गठन किया गया.
समिति के सदस्यों में मो सदीक, मो नेजाम, मो अनवर, मो गुलाम रसुल, मो अलाउद्दीन, मो सुलेमान, मो सफीक, मो इब्राहिम, मो मुनीर, मो क्यूम, संजीत राम, राजकुमार दयाल, विजय राम, सुरेश राम, धनेश्वर तुरी, चुल्हन दयाल, अशोक तुरी, सिकंदर राम, बासुदेव साव और पूर्णचंद गुप्ता को शामिल किया गया है. मौके पर तिसरी थाना प्रभारी मनोज कुमार, चंदौरी के मुखिया गोपी रविदास, पलमरुवा के मुखिया राजेन्द्र प्रसाद, मो इलियास, एएसआई भोला प्रसाद, सुरेश राम, मो सतार समेत कई लोग उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें