33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जमशेदपुर : बंगाल से पकड़ायी महिला जिसने नाबालिग को देह व्यापार के दलदल में ठेला था

जमशेदपुर : मानगो की सहारा सिटी में रहने वाली नाबालिग से दुष्कर्म और देह व्यापार कराने के मामले में पुलिस ने उस महिला को हिरासत में ले लिया है, जिस पर नाबालिग ने इंजेक्शन देकर सैनी के जरिये ग्राहकों तक पहुंचाने का आरोप लगाया था. नाबालिग से महिला की पहचान के आधार पर पुलिस पश्चिम […]

जमशेदपुर : मानगो की सहारा सिटी में रहने वाली नाबालिग से दुष्कर्म और देह व्यापार कराने के मामले में पुलिस ने उस महिला को हिरासत में ले लिया है, जिस पर नाबालिग ने इंजेक्शन देकर सैनी के जरिये ग्राहकों तक पहुंचाने का आरोप लगाया था.
नाबालिग से महिला की पहचान के आधार पर पुलिस पश्चिम बंगाल के नदिया में रह रही तनुश्री नायक नाम की महिला तक पहुंची. रविवार को पुलिस तनुश्री, उसके पति और उसकी मां को पकड़कर शहर ले आयी.
तनुश्री से पुलिस के वरीय अधिकारियों ने घंटों पूछताछ की. पूछताछ में महिला ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार करते हुए नाबालिग और अन्य तीन आरोपियों सैनी, शिवकुमार और श्रीकांत को पहचानने से साफ इनकार किया है. साथ ही उसके और उसके परिवार के मुताबिक वह सिर्फ पिछले वर्ष दो माह अप्रैल और मई में जमशेदपुर में रही है, इसके अलावा वह नदिया में ही अपने मायके में रह रही है. पुलिस ने महिला के बयान को क्रॉसचेक करने सहित फिर से चार दिन की रिमांड पर लिये गये सैनी, शिवकुमार और श्रीकांत के आमने-सामने पहचान कराने का प्रयास किया.
लेकिन आरोपियों ने भी महिला को पहचानने से इनकार कर दिया. पुलिस अब महिला के बयान और अन्य साक्ष्यों के आधार पर मामले के दूसरे पहलुओं पर भी जांच की दिशा को ले जा रही है, और सभी कड़ियों को जाेड़ने में जुट गयी है.
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस मामले को सुलझाने के काफी करीब पहुंच चुकी है और एक-दो दिन में इसका उद्भेदन कर सकती है. इधर, पुलिस को तकनीकी सेल द्वारा भी कई बिंदुओं पर जांच करने पर महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं. सभी साक्ष्यों को पुलिस जुटा रही है. बिष्टुपुर थाने में पुलिस टीम देर रात तक मामले की जांच में जुटी रही. रिमांड पर लिये गये आरोपी और बंगाल से पकड़कर लाये गये तीनों लोगों को बिष्टुपुर थाना में कड़ी सुरक्षा में रखा गया है.
लड्डन, मुन्ना और पप्पू सिंह का पुलिस ने लिया बयान
पुलिस ने रविवार को नाबालिग से दुष्कर्म और देह व्यापार के मामले में लगे आरोपों के बाद ठेकेदार लड्डन खान, उसके पार्टनर पप्पू सिंह और कारोबारी मुन्ना खान का बयान लिया.
बयान में पुलिस को कई नई बातों को पता चला. नाबालिग ने अपने बयान में बताया था कि चार बार उसे गाड़ी से होटल ले जाया गया, जिसमें सैनी के अलावा मुन्ना खान भी शामिल था. दूसरी ओर, पूछताछ में सैनी ने बताया कि मुन्ना खान से उसने तीन बार इक्को स्पोर्ट्स गाड़ी ली थी. एक बार भतीजी की शादी में गाड़ी ले गया था, दूसरी बार मुन्ना खान के साथ वह काम के सिलसिले में ओड़िशा गया और एक बार पेमेंट करने के लिए गाड़ी ले गया था, लेकिन उस दौरान कभी भी नाबालिग साथ नहीं थी.
पति सुरक्षाकर्मी, दो माह रही थी शहर में
पुलिस सूत्रों के मुताबिक तनुश्री नायक का पति बर्मामाइंस टीआरएफ कंपनी में सुरक्षागार्ड का काम करता है. वर्तमान में वह सुरक्षा कंपनी द्वारा उपलब्ध कराये गये र्क्वाटर में अकेले रहता है और उसकी पत्नी जून 2017 से बंगाल के नदिया में रहती है. सुरक्षागार्ड मूलरूप से बोकारो जिले के गोमिया का रहने वाला है.
उसकी शादी नदिया में हुई थी. वर्ष 2017 में नौकरी ज्वाइन करने के बाद सुरक्षाकर्मी दो माह (अप्रैल-मई में) अपनी पत्नी के साथ मानगो गौड़ बस्ती में किराये के मकान में रहा. खर्च पूरा नहीं पड़ने पर उसने पत्नी को नदिया भेज दिया और खुद यहीं काम करता रहा. कुछ दिन पूर्व सुरक्षाकर्मी पत्नी से मिलने नदिया गया था, जहां से पुलिस उसे पकड़कर जमशेदपुर ले आयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें