27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जीएसटी इंपैक्टः टेलीविजन की कीमत बढ़ाने वाली पहली कंपनी बन गयी एलजी, पढ़ें दाम में कितना किया इजाफा

मुंबर्इः देश में वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) लागू होने के बाद वाहन निर्माता कंपनियों ने जहां ग्राहकों को इसका लाभ देने के लिए अपनी गाड़ियों की कीमतों में भारी कटौती करना शुरू कर दिया है, वहीं इलेक्ट्राॅनिक क्षेत्र की कंपनी एलजी ने टेलीविजन के मूल्यों में बढ़ोतरी कर पहली कंपनी बन गयी है. आलम यह […]

मुंबर्इः देश में वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) लागू होने के बाद वाहन निर्माता कंपनियों ने जहां ग्राहकों को इसका लाभ देने के लिए अपनी गाड़ियों की कीमतों में भारी कटौती करना शुरू कर दिया है, वहीं इलेक्ट्राॅनिक क्षेत्र की कंपनी एलजी ने टेलीविजन के मूल्यों में बढ़ोतरी कर पहली कंपनी बन गयी है. आलम यह है कि इस कंपनी की आेर से देश के पश्चिमी क्षेत्र में एलजी एलईडी और एलजी स्मार्ट एलईडीज से लेकर एलजी यूएचडी एलईडी सेट्स तक की कीमतें 1.3 से 7 फीसदी तक इजाफा किया गया है. हालांकि, इस कंपनी ने दिल्ली आैर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कीमतों में दो फीसदी तक बढ़ोतरी की है.

इस खबर को भी पढ़ेंः एलजी का प्रीमियम ‘एलजी सिग्नेचर’ ब्रांड जुलाई में आयेगा भारत

कंपनी के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि एलजी ने कीमतें बढ़ाने की शुरुआत कर दी है. उन्होंने बताया कि यह तो होना ही था. एलजी की तरह पैनासॉनिक भी टीवी के साथ-साथ रेफ्रिजरेटर और माइक्रोवे ओवन जैसे वाइट गुड्स के दाम बढ़ाने जा रहा है. मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, पैनासॉनिक इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि हिसाब-किताब लगाया जा रहा है. इस सप्ताह के आखिर तक नयी कीमतें तय हो जायेंगी. सूत्रों के मुताबिक, मौजूदा खुदरा पैनासोनिक के उत्पादों की कीमतों में 3 से 4 फीसदी की वृद्धि होगी.

मीडिया की खबरों के अनुसार, दूसरी ओर सैमसंग ने कहा कि अभी कीमतें नहीं बढ़ने जा रही हैं. हालांकि, उद्योग-व्यापार जगत के सूत्रों का कहना है कि दक्षिण कोरिया की यह कंपनी (सैमसंग) ने जीएसटी से पहले ही वाइट गुड्स की कीतमें 1 से 2 फीसदी बढ़ा दी थीं. वहीं, सोनी इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि पैनल टीवी के दाम बढ़ाने की उनकी कोई योजना नहीं है. कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि हम जीएसटी के प्रभावों का अध्ययन कर रहे हैं. अभी टीवी की कीमतों में बदलाव का कोई इरादा नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें