27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Delhi से इस्तानबुल जाना हुआ आसान, Indigo ने शुरू की Global उड़ान

इस्तानबुल : सस्ती उड़ान सेवा देने वाली भारत की एयरलाइन इंडिगो ने दिल्ली से इस्तानबुल के लिए उड़ान शुरू की है. इसके साथ ही, कंपनी ने ज्यादा से ज्यादा भारतीय शहरों से विभिन्न वैश्विक गंतव्यों के लिए उड़ाने शुरू करने की घोषणा की है. इंडिगो एयरलाइन अपने ए320 नियो और ए321 नियो विमानों की सेवाओं […]

इस्तानबुल : सस्ती उड़ान सेवा देने वाली भारत की एयरलाइन इंडिगो ने दिल्ली से इस्तानबुल के लिए उड़ान शुरू की है. इसके साथ ही, कंपनी ने ज्यादा से ज्यादा भारतीय शहरों से विभिन्न वैश्विक गंतव्यों के लिए उड़ाने शुरू करने की घोषणा की है. इंडिगो एयरलाइन अपने ए320 नियो और ए321 नियो विमानों की सेवाओं का विस्तार करना चाहती है. कंपनी चीन, वियतनाम, ब्रिटेन, म्यांमार और सउदी अरब के ज्यादा से ज्यादा शहरों के लिए भारतीय शहरों से विमान सेवाएं शुरू करना चाहतीं हैं.

इसे भी देखें : पायलटों की कमी के चलते इंडिगो की 30 अन्य उड़ानें कैंसिल, यात्रियों को चुकाना पड़ रहा भारी किराया

इंडिगो के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी विलियम बोल्टर ने बुधवार को यहां कहा कि हम दक्षिण पूर्वी एशिया में अधिक से अधिक गंतव्यों को अपने साथ जोड़ने के बारे में गंभीरता के साथ विचार कर रहे हैं. इसमें वियतनाम और म्यांमा में अधिक संभावनाएं हैं. हम पश्चिमी दिशा में सउदी अरब के लिये जल्द ही उड़ान सेवा शुरू करेंगे. उन्होंने कहा कि हम चीन में जाने के लिए गंभीरता से विचार कर रहे हैं, जितनी जल्दी हो सके हम चीन के शहरों के लिए अपनी उड़ान शुरू करना चाहेंगे. हम अभी भी उचित गंतव्यों को देख रहे हैं.

बोल्टर ने कहा कि भारत हर हफ्ते पांच उड़ानें चीन के लिए चलाता है, जबकि चीन हर सप्ताह भारत के लिए 42 उड़ाने संचालित करता है. इसमें संतुलन कायम करने में कुछ समय लग सकता है. मुझे पूरा यकीन है कि भारत-चीन के बीच यात्रा करने वाले काफी यात्री हैं और इस यातायात का अभी तक हम पूरा लाभ नहीं उठा पाये हैं. उन्होंने कहा कि एयरलाइन की योजना अगले कई सालों के दौरान अपने बेड़े में 125 ए321 नियो विमानों को शामिल करने की है. वर्ष 2019 में हमें एयरबस से इनमें से 20- 25 विमान और प्राप्त हो जायेंगे. भारत की निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी विमानन कंपनी इंडिगो का घरेलू विमान यात्रियों के कुल कारोबार में 40 फीसदी तक हिस्सा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें