26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वार्ड सदस्य के 12 खाली पदों पर होगा चुनाव

बेतिया : जिले में रिक्त पड़े पंचायत प्रतिनिधियों के चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है. राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश मिलने के बाद जिला प्रशासन की ओर से तैयारी शुरू कर दी गयी है. जिला पंचायती राज पदाधिकारी राजीव ने बताया कि सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों […]

बेतिया : जिले में रिक्त पड़े पंचायत प्रतिनिधियों के चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है. राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश मिलने के बाद जिला प्रशासन की ओर से तैयारी शुरू कर दी गयी है. जिला पंचायती राज पदाधिकारी राजीव ने बताया कि सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देश जारी किया गया है.

इसके मुताबिक जिले में पंचायत उप चुनाव कराने के लिए मतदाता सूची के पुनरीक्षित करने के लिए दिशा निर्देश दिया गया है. मतदाता सूची का निर्माण जनवरी 2018 को आधार मानकर किया जाना है. जिसके लिए आपत्ति दर्ज कराने से लेकर संक्षिप्त मतदाता सूची के प्रकाशन तक की तिथि निर्धारित कर दी गई है. जिले में मुखिया के तीन पदों पर उप चुनाव कराया जाना है. जिसमें बैरिया के पखनाहा डुमरिया, मैनाटांड के रामपुर एवं बगहा एक में बीबी बनकटववा में मुखिया के पद रिक्त हैं.

वहीं ग्राम कचहरी के सरपंच पद के लिए बैरिया प्रखंड के बथना एवं लौरिया प्रखंड के दनियाल परसौना में उप चुनाव कराया जाएगा. पंचायत समिति सदस्य के पद पर नौतन के भगवानपुर पंचायत, नरकटियागंज प्रखंड हरदीटेढ़ा पंचायत तथा चनपटिया के रानीपुर रमपुरवा पंचायत में उप चुनाव कराने की बात बताई गई है। इसके अलावा ग्राम पंचायत के सदस्य के अलग-अलग 12 जगहों पर चुनाव कराया जाएगा.

मतदाता सूची के पुनरीक्षण से जुड़ी तिथियां
अधिसूचना जारी
जिला पंचायती राज पदाधिकारी ने मतदाता सूची पुनरीक्षण को सभी बीडीओ को भेजा पत्र
21 मई से तैयार कर ली जाएगी पुनरीक्षित मतदाता सूची
तीन-तीन मुखिया, पंचायत समिति प दो सरपंच पद का होगा चुनाव

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें