31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सेबी ने 24 इकाइयों को जुर्माने के लिए नोटिस जारी की

नयी दिल्ली: सेबी ने 24 इकाइयों के खिलाफ नोटिस जारी किया है. इन इकाइयों पर 2 करोड़ रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया गया था लेकिन बाजार नियामक द्वारा विभिन्न द्वारा लगाये गये जुर्माना लगाये जाने के बाद से इन कंपनियों का पिछले तीन साल से कुछ अता-पता नहीं है. बाजार नियामक ने 2010 में […]

नयी दिल्ली: सेबी ने 24 इकाइयों के खिलाफ नोटिस जारी किया है. इन इकाइयों पर 2 करोड़ रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया गया था लेकिन बाजार नियामक द्वारा विभिन्न द्वारा लगाये गये जुर्माना लगाये जाने के बाद से इन कंपनियों का पिछले तीन साल से कुछ अता-पता नहीं है.

बाजार नियामक ने 2010 में 24 कंपनियों के खिलाफ 2.34 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था. इन कंपनियों पर आरोप था कि इन्होंने प्रतिभूतियों को डिमैट रुप (प्रतिभूतियों को इलेक्ट्रानिक रुप देना) देने में कथित तौर पर देरी की.

पांच मई को जारी सार्वजनिक नोटिस में नियामक ने कहा कि इन कंपनियों के खिलाफ आर्डर जारी किये गये थे लेकिन जिस पते पर उसे भेजा गया, उसकी डिलीवरी नहीं हो पायी. सेबी ने सलाह दी कि कंपनियां नोटिस के प्रकाशन में आने के 45 दिन के भीतर आर्डर को पूरा करे.

नियामक ने यह भी कहा कि इकाइयां, उनके अधिकृत प्रतिनिधि या जो भी उनसे संबंधित हों, सेबी से संपर्क करे. जिन कंपनियों के खिलाफ आदेश जारी किये गये, उनमें उषा इंडिया, भारत कामर्स एंड इंडस्टरीज, नेक्सस साफ्टवेयर तथा शिकागो साफ्टवेयर इंडस्टरीज शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें