28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोदी सरकार में है दम, सुधरेगी भारत की अर्थव्यवस्था :S&D

नयी दिल्ली : एक समय भारत की रेटिंग कम कर भारत के बाजार को प्रभावित करने वाली अमेरिकी एजेंसी स्टैंडर्ड एंड पुअर्स (एसएंडपी) ने शुक्रवार को भारत की साख संबंधी दृष्टिकोण में सुधार करते हुए इसे नकारात्मक से उठाकर स्थिर की श्रेणी में डाल दिया. एसएंडपी ने साख दृष्टिकोण में यह कहते हुए सुधार किया […]

नयी दिल्ली : एक समय भारत की रेटिंग कम कर भारत के बाजार को प्रभावित करने वाली अमेरिकी एजेंसी स्टैंडर्ड एंड पुअर्स (एसएंडपी) ने शुक्रवार को भारत की साख संबंधी दृष्टिकोण में सुधार करते हुए इसे नकारात्मक से उठाकर स्थिर की श्रेणी में डाल दिया.
एसएंडपी ने साख दृष्टिकोण में यह कहते हुए सुधार किया कि भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार को सुधार प्रक्रिया को आगे बढ़ाने और देश को उच्च वृद्धि की दिशा में आगे ले जाने की क्षमता है. इस वैश्विक रेटिंग एजेंसी ने कहा है कि यदि अर्थव्यवस्था की वास्तविक प्रति व्यक्ति सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दर वापस 5.5 प्रतिशत पर पहुंचती है या वित्तीय, बाह्य और मुद्रास्फीति की स्थिति में सुधार आता है, तो हम रेटिंग बढ़ा सकते हैं.
रेटिंग एजेंसी ने यह सुधार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहुचर्चित अमेरिका यात्र के दौरान उनके न्यूयार्क पहुंचने से ठीक पहले किया है. मोदी अमेरिकी निवेशकों को भारत में आमंत्रित करने के लिए उनसे मुलाकात भी करने वाले हैं. वे वहां शीर्ष अमेरिकी कंपनियों के सीइओ से भी मिलेंगे. इस एजेंसी के नये रेटिंग का भारत को लाभ होगा. एजेंसी के रेटिंग से स्पष्ट है कि नयी सरकार विकास दर बढ़ाने में कामयाब होगी, जिससे राजकोषीय प्रदर्शन में सुधार आएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें