27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

B”Day: जब फिल्‍म की तलाश में एडल्‍ट इंडस्‍ट्री पहुंच गई थीं कंगना रनौत, जानें खास बातें

कंगना रनौत आज अपनी दमदार अदाकारी की बदौलत न सिर्फ बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्र‍ियों में से एक है बल्कि अपनी एक फिल्‍म के लिए सबसे ज्‍यादा फीस लेनेवाली अभिनेत्री भी बन गई हैं. आज कंगना अपना 32वां जन्‍मदिन मना रही हैं. कंगना रनौत अपनी पिछली फिल्‍म ‘मणिकर्णिका : द क्‍वीन ऑफ झांसी’ को लेकर […]

कंगना रनौत आज अपनी दमदार अदाकारी की बदौलत न सिर्फ बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्र‍ियों में से एक है बल्कि अपनी एक फिल्‍म के लिए सबसे ज्‍यादा फीस लेनेवाली अभिनेत्री भी बन गई हैं. आज कंगना अपना 32वां जन्‍मदिन मना रही हैं. कंगना रनौत अपनी पिछली फिल्‍म ‘मणिकर्णिका : द क्‍वीन ऑफ झांसी’ को लेकर भी खासा सुर्खियों में रही थीं. इस फिल्‍म में उन्‍होंने रानी लक्ष्‍मीबाई का किरदार निभाया था. कंगना रनौत अक्‍सर अपने बयानों को लेकर भी सुख्रियों में रहती हैं.

17 साल की उम्र में अपने करियर की शुरूआत करनेवाली कंगना रनौत ने फिल्‍म इंडस्‍ट्री में एक से बढ़कर एक चैलेंजिंग रोल किये. कंगना रनौत ने अपने सिने करियर की शुरुआत फिल्‍म ‘गैंगस्‍टर’ से की थी.

घरवालों ने कर दी थी बातचीत बंद

कंगना हिमाचल प्रदेश के एक छोटे से गांव से हैं. माता-पिता के कहने पर कंगना ने मेडिकल में दाखिला लिया. लेकिन फिर मेडिकल की पढ़ाई छोड़कर वे पहले दिल्‍ली में मॉडल बनीं और फिर थियेटर करते-करते मुंबई आ गईं और एक्टिंग कोर्स में दाखिला ले लिया. मेडिकल की पढ़ाई छोड़ने पर कंगना के घरवालों ने उनके साथ बातचीत बंद कर दी थी. साल 2007 में जब उनकी तीसरी फ़िल्म ‘लाईफ़ इन ए मेट्रो’ रिलीज़ हुई तब घरवालों के साथ उनकी सुलह हो गई.

पोर्न इंडस्‍ट्री पहुंच गई थी

एक वक्‍त ऐसा भी था जब कंगना फिल्म की तलाश में पोर्न इंडस्ट्री तक भी पहुंच गई थीं. टीवी शो ‘Vh1 Inside Access" को दिए एक इंटरव्यू में कंगना ने बताया था कि, वह हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बनने से पहले ही एक अडल्ट फिल्म साइन कर चुकी थीं. कंगना ने बताया था, फिल्म के लिए फोटोशूट करना था लेकिन वहां मुझे कुछ ठीक नहीं लगा. कंगन उस समय अपनी टीनऐज में थी जब मुझे यह रोल ऑफर हुआ था.

‘गैंगस्‍टर’ न मिलती तो आज कहीं और होती

कंगना रनौत ने इंटरव्‍यू में बताया था कि, अगर अनुराग बसु ने गैंगस्‍टार में काम न दिया होता तो वे आज कहीं और होती. गैगस्‍टर के लिये मैंने कई ऑडिशंस दिये थे. महीनों तक इंतजार किया. जैसी ही मुझे फिल्‍म मिली मेरे करियर को ए‍क नयी दिशा मिल गई. इस फिल्‍म के बाद मैंने एक्टिंग में कड़ी मेहनत की और सिर्फ अपने काम पर फोकस किया.

3 राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार

कंगना रनौत को साल 2015 में फिल्‍म ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्‍स’ के लिए राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार मिला. इससे पहले वे फिल्‍म ‘क्‍वीन’ के लिए सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेत्री और फिल्‍म ‘फैशन’ के लिए सर्वश्रेष्‍ठ सहायक अभिनेत्री का राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार जीत चुकी हैं.

गौरतलब है कि ‘गैंगस्‍टर’ से लेकर ‘मणिकर्णिका’ तक कंगना रनौत का सफर काफी चुनौतीभरा रहा है. लेकिन उन्‍होंने किसी भी मोड़ पर हार नहीं मानी और इसलिए आज वो सफलता की बुलंदियो पर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें