29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंद होंगी एनएच के किनारे की 25 शराब दुकानें

नुकसान की भरपाई करने में जुटा उत्पाद विभाग अजय सिंह बोकारो : बोकारो जिले में एनएच के किनारे चल रही 25 शराब दुकानों को बंद किया जायेगा. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जिला उत्पाद विभाग इसकी तैयारी में है. सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रीय उच्च पथ (एनएच) व स्टेट हाइवे पर हो रही सड़क दुर्घटनाओं […]

नुकसान की भरपाई करने में जुटा उत्पाद विभाग
अजय सिंह
बोकारो : बोकारो जिले में एनएच के किनारे चल रही 25 शराब दुकानों को बंद किया जायेगा. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जिला उत्पाद विभाग इसकी तैयारी में है. सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रीय उच्च पथ (एनएच) व स्टेट हाइवे पर हो रही सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए देश के सभी राज्यों में उच्च पथ के किनारे पांच सौ मीटर की दूरी तक सभी तरह की शराब दुकानों को अगले वित्तीय वर्ष (यानी एक अप्रैल से) से हटाने का आदेश दिया है.
प्रतिमाह ढाई करोड़ का नुकसान होगा : बोकारो जिला से राष्ट्रीय उच्च पथ व स्टेट हाइवे की तीन सड़कें गुजरती हैं.राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 23 पेटरवार से लेकर चास के धर्मशाला मोड़ तक है. राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 32 पिंड्राजोरा के चास मोड़ से तेलमच्चो पुल तक है. राजकीय उच्च पथ संख्या सात भी बोकारो जिला होकर गुजरती है. इन्हीं सड़कों के किनारे से शराब दुकानों को हटाया जायेगा. इन दुकानों के बंद होने से उत्पाद विभाग को प्रतिमाह लगभग ढाई करोड़ रुपया राजस्व का नुकसान होगा.
चास की सभी शराब दुकान हैं एनएच के किनारे
चास शहरी क्षेत्र में सभी छह शराब दुकानें राष्ट्रीय उच्च पथ के किनारे हैं. इन शराब दुकानों के बंद होने से लगभग 34 लाख रुपया का राजस्व प्रभावित होने की संभावना है. उक्त राजस्व को बचाने के लिए कुछ शराब दुकानों को चास की विभिन्न कॉलोनी में खोलने के लिए जगह की तलाश की जा रही है. बोकारो की को-ऑपरेटिव कॉलोनी व सेक्टर 12 मोड़ स्थित शराब दुकान को भी कॉलोनी के अंदर खोलने के लिए जमीन की तलाश की जा रही है. उक्त सभी शराब दुकानें जिले में अधिकतम राजस्व देने वाली हैं. हालांकि, कॉलोनी में शराब दुकान खोलने से आम लोगों के विरोध का सामना भी करना पड़ सकता है.
एनएच 23
देशी शराब दुकान -चास में दो, जैनामोड़ में एक, पेटरवार में एक.
विदेशी शराब दुकान – चास में चार, सेक्टर 12 मोड़ में एक, को-ऑपरेटिव मोड़ में दो, बालीडीह में एक, जैनामोड़ में दो, पेटरवार में एक.
कंपोजिट (देशी, विदेशी व मसालेदार) शराब दुकान – तलगड़िया मोड़ में एक, पुपुनकी में एक, एलएच मोड़ में एक, बांसगोड़ा में एक, बहादुरपुर/दांतु में एक.
एनएच 32
कंपोजिट (देशी, विदेशी व मसालेदार) शराब दुकान : कुर्रा में एक व पिंड्राजोरा में एक
स्टेट हाइवे 07 से हटेंगी ये शराब दुकानें
जिले में स्टेट हाइवे संख्या 07 भी गुजरती है. उक्त स्टेट हाइवे पर चंदनकियारी में
देशी शराब दुकान : चंदनकियारी में एक
विदेशी शराब दुकान : चंदनकियारी में एक
कंपोजिट (देशी, विदेशी व मसालेदार) शराब दुकान : चंदनकियारी के बरमसिया में एक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें