22.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महिला ट्रैकमैन व असिस्टेंट लोको पायलट बन सकेंगी टीटीई

संजीत उपाध्याय आरा : भारतीय रेलवे में काम करनेवाली महिला कर्मियों को रेलवे ने बड़ा तोहफा दिया है. अब ट्रैकमैन व असिस्टेंट लोको पायलट के पद पर कार्यरत महिलाकर्मी भी टीटीई बन सकेंगी. उनके टीटीई बनने का रेलवे ने रास्ता साफ कर दिया है. इस संबंध में रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने पत्र जारी […]

संजीत उपाध्याय
आरा : भारतीय रेलवे में काम करनेवाली महिला कर्मियों को रेलवे ने बड़ा तोहफा दिया है. अब ट्रैकमैन व असिस्टेंट लोको पायलट के पद पर कार्यरत महिलाकर्मी भी टीटीई बन सकेंगी. उनके टीटीई बनने का रेलवे ने रास्ता साफ कर दिया है. इस संबंध में रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने पत्र जारी कर दिया है. इससे पहले रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से सीधी भर्ती निकालकर टीटीई बनाया जाता है या परिचालन विभाग व वाणिज्य विभाग में कार्य करनेवाले चतुर्थवर्गीय कर्मी ही टीटीई बनते थे.
उन्हीं लोगों की विभागीय परीक्षा लेकर टीटीई बनाया जाता है, लेकिन ट्रैकमैन व असिस्टेंट लोको पायलट के ग्रेड से आनेवाले कर्मी टीटीई नहीं बन पाते हैं.
हालिया नियम केवल महिलाओं के लिए ही लागू है. महिला कर्मियों को भी नौकरी के दौरान केवल एक अवसर दिया जायेगा. वहीं, नये आदेश के तहत जिन जगहों पर पांच या इससे अधिक अगर महिलाकर्मी कार्यरत हैं. उनके लिए अलग शौचालय की व्यवस्था की जायेगी, ताकि महिला कर्मियों को कोई परेशानी न हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें