33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नयी दिल्ली साप्ताहिक और अजमेरशरीफ में एलएचबी कोच मार्च से

भागलपुर : भागलपुर से रवाना होनेवाली और दो एक्सप्रेस ट्रेनों में एलएचबी कोच लगेंगे. रेलवे ने नयी दिल्ली साप्ताहिक व अजमेरशरीफ एक्सप्रेस में कोच बदलने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. मार्च से दोनों एक्सप्रेस ट्रेन में एलएचबी कोच से परिचालन होगा. यात्रियों को ट्रेनों में सफर करने पर लगने वाले झटकों से मुक्ति मिल […]

भागलपुर : भागलपुर से रवाना होनेवाली और दो एक्सप्रेस ट्रेनों में एलएचबी कोच लगेंगे. रेलवे ने नयी दिल्ली साप्ताहिक व अजमेरशरीफ एक्सप्रेस में कोच बदलने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. मार्च से दोनों एक्सप्रेस ट्रेन में एलएचबी कोच से परिचालन होगा. यात्रियों को ट्रेनों में सफर करने पर लगने वाले झटकों से मुक्ति मिल जायेगी.

साप्ताहिक एवं अजमेरशरीफ एक्सप्रेस के एलएचबी रैक में साधारण, एसी, एसी थ्री, एसी-टू, गार्ड और जेनरेटर यान मिलाकर करीब 22 कोच होंगे. वर्तमान में भागलपुर से एलएचबी कोच के साथ विक्रमशिला एवं अंग एक्सप्रेस का परिचालन हो रहा है. एलएचबी कोच के साथ गया-कामख्या एक्सप्रेस ट्रेन भागलपुर के रास्ते गुजरती है.

एलएचबी की सात बोगियां आयीं भागलपुर
भागलपुर-नयी दिल्ली साप्ताहिक एवं अजमेर शरीफ एक्सप्रेस ट्रेन के लिए एलएचबी की सात बोगियां भागलपुर आ गयी है. बाकी की 15 बोगियां सप्ताह भर के अंदर आ जायेगी. इधर, एलएचबी की सात बोगियां आने के साथ ही परिचालन की तैयारी शुरू कर दी गयी है.
ट्रेन दो, रैक एक, फेरबदल कर होता परिचालन : भागलपुर से चलने वाली नयी दिल्ली साप्ताहिक एवं अजमेरशरीफ दो एक्सप्रेस ट्रेन है.
मगर, इसके रैक एक ही है. दरअसल, दोनों एक्सप्रेस ट्रेन साप्ताहिक है और फेरबदल कर एक ही रैक से परिचालन हो रहा है. हर सोमवार को साप्ताहिक ट्रेन, तो हर गुरुवार अजमेरशरीफ ट्रेन भागलपुर से चलती है. अगर रैक की संख्या बढ़ा दी जाये, ताे दोनों ट्रेनों को फेरा भी बढ़ जायेगा और यात्रियों की ट्रेन सुविधा भी बढ़ जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें