1. home Hindi News
  2. national
  3. west bengal violence case union minister smriti irani says cm mamata banerjee watching people dying because they vote for bjp smb

स्मृति ईरानी का ममता बनर्जी पर हमला, बोलीं- बंगाल में जिन लोगों ने बीजेपी को वोट दिया, उनके खिलाफ किया जा रहा अत्याचार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Union Minister Smriti Irani
Union Minister Smriti Irani
ANI

Union Minister Smriti Irani Attacks CM Mamata Banerjee केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बड़ा हमला बोला है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं न्यायालय के प्रति आभार व्यक्त करती हूं. प्रताड़ित, घरों से निकाले, मौत के घाट उतारे लोगों के लिए विश्वास जगा है कि उन्हें न्याय मिलेगा. एक मुख्यमंत्री (ममता बनर्जी) राज्य में सजाए मौत होते देख रही हैं, क्योंकि उन्होंने सीएम के पक्ष में वोट नहीं किया.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि लोकतंत्र में ऐसा पहली बार हुआ है, जब देश के एक प्रदेश में संपन्न कराए गए विधानसभा चुनाव के परिणाम सामने आने के बाद हजारों की तादाद में लोग अपना मकान, अपना गांव छोड़कर बॉर्डर तक क्रॉस कर रहे हैं और रहम की भीख मांग कर रहे हैं. ये कहकर कि हम अपना धर्म बदलने को तैयार हैं. लेकिन, ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस हमें बख्श दे.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला जारी रखते हुए स्मृति ईरानी ने आगे कहा कि बंगाल में महिलाओं (चाहे वो दलित महिला हो, आदिवासी हो) को घरों से उठाकर सार्वजनिक तौर पर उनके साथ हैवानियत किया जा रहा है. दरअसल, कलकत्ता हाई कोर्ट ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हिंसा की घटनाओं में मानव अधिकारों के उल्लंघन की जांच राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को सौंपने संबंधी आदेश सोमवार को वापस लेने से इन्कार करते हुए इस बारे में राज्य सरकार का आवेदन खारिज कर दिया. कोर्ट ने मानवाधिकार आयोग को एक समिति गठित कर राज्य में चुनाव बाद हिंसा के दौरान कथित मानवाधिकार उल्लंघन की घटनाओं की जांच करने का आदेश दिया था.

भाजपा की वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि कोर्ट ने आज जो कुछ भी कहा है, वह बंगाल सरकार के लिए शर्म की बात है. उन्होंने कहा कि बंगाल में चुनाव बाद जिन लोगों की हत्या की गई या जिन महिलाओं के साथ हैवानियत की वारदात को अंजाम दिया गया है, उनकी गलती इतनी थी कि वे भारतीय जनता पार्टी के समर्थक थे और उन्होंने भाजपा को वोट दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें