28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

TN BJP चीफ ने श्रीलंकाई नेवी द्वारा गिरफ्तार किये गए 16 मछुआरों को देश में वापसी के लिए जयशंकर को लिखी चिट्ठी

तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई ने भारत और श्रीलंका के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए रचनात्मक कदमों के लिए ईएएम एस जयशंकर और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है, जिसके परिणामस्वरूप उच्च समुद्र में मछुआरों की सुरक्षा में सुधार हुआ है.

16 Indian Fishermen Arrested by Sri Lankan Navy: तमिलनाडु भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष के अन्नामलाई ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर 16 मछुआरों की वापसी के लिए मंत्रालय के हस्तक्षेप का अनुरोध किया है, इन सभी मछुआरों को श्रीलंकाई नौसेना ने गिरफ्तार किया था. जयशंकर को लिखे गेय पत्र में, के अन्नामलाई ने बंदियों के शीघ्र प्रत्यावर्तन के लिए विदेश मंत्रालय के हस्तक्षेप का आह्वान किया है. इस पत्र में उन्होंने कहा कि मछुआरों की मछली पकड़ने वाली दो नौकाएं भी जब्त की गई हैं. जयशंकर को इस पत्र में, अन्नामलाई ने बतया कि- हम आपके ध्यान में लाते हैं कि कल श्रीलंकाई नौसेना द्वारा पुधुकोट्टई और नागापट्टिनम से 16 मछुआरों की गिरफ्तारी की गई थी. गिरफ्तारी के दौरान उनकी मछली पकड़ने वाली दो नौकाओं को भी जब्त कर लिया गया है. हम अपने बाहरी हस्तक्षेप का अनुरोध करते हैं.

एस जयशंकर और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त

तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई ने भारत और श्रीलंका के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए रचनात्मक कदमों के लिए ईएएम एस जयशंकर और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है, जिसके परिणामस्वरूप उच्च समुद्र में मछुआरों की सुरक्षा में सुधार हुआ है. बीजेपी तमिलनाडु और तमिल मछुआरों की ओर से, हम भारत और श्रीलंका के बीच द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने के लिए रचनात्मक कदम उठाने के लिए अपने विदेश मंत्रालय और माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को तहे दिल से धन्यवाद देते हैं, जिसके परिणामस्वरूप गहरे समुद्र में हमारे मछुआरों की सुरक्षा में सुधार हुआ है.

श्रीलंकाई नौसेना ने अनलाइथीवु के पास से पकड़ा

कोट्टापट्टिनम और नागापट्टिनम स्थित मछुआरों के साथ मछली पकड़ने वाली दो भारतीय नौकाओं को श्रीलंकाई नौसेना ने अनलाइथीवु के पास से पकड़ा था. 11 मार्च को 07:00 बजे मीमिसल बीच पुलिस स्टेशन, पुदुक्कोट्टई जिला, ममेलकुडी डिवीजन की सीमा के तहत कोट्टापट्टिनम नाव बंदरगाह से 172 नावें समुद्र में मछली पकड़ने गईं थीं. इनमें से आरोक्याराज, अशोक और दो अन्य के रूप में पहचाने गए मछुआरे 30 समुद्री मील की दूरी पर अनलैथिवु के पास मछली पकड़ रहे थे. मछुआरा संघ द्वारा जारी सूचना के अनुसार, उन्हें श्रीलंकाई नौसेना द्वारा सीमा पार मछली पकड़ने के लिए गिरफ्तार किया गया और बरुधितुरा नौसेना शिविर लाया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें