1. home Hindi News
  2. national
  3. tirath singh rawat himachal pradesh pm narendra modi know about fact uttarakhand cm amh

अजब संयोग : मोदी से लेकर तीरथ रावत तक...हिमाचल में BJP के लिए काम करने वालों को हमेशा मिला बड़ा इनाम

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत.
उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत.
फोटो : सोशल मीडिया.
  • हिमाचल में भाजपा के लिए काम करने वालों को हमेशा मिला बड़ा इनाम

  • फेहरिस्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर तीरथ सिंह रावत के नाम

  • हिमाचल से निकलते ही नरेंद्र मोदी सफलता के रथ पर सवार हो गए

शिमला : इसे संयोग कहें या देवभूमि का आशीर्वाद, कार्य विशेष से हिमाचल प्रदेश भेजे गए भाजपा नेताओं को बाद में यहां की गई मेहनत ने हमेशा बड़ा कद और इनाम दिलाया. इस फेहरिस्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर तीरथ सिंह रावत के नाम हैं. रावत के उत्तराखंड में मुख्यमंत्री बनने के बाद यह संयोग चर्चा में है.

भाजपा ने तीरथ सिंह रावत को वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में बतौर चुनाव प्रभारी हिमाचल भेजा था. यहां आने के बाद ही रावत को अचानक पार्टी ने गढ़वाल सीट से प्रत्याशी बनाया. लोकसभा के पहले ही चुनाव में रावत सांसद चुने गए. अब वह उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हैं. इससे पहले, हिमाचल प्रभारी रहे मंगल पांडे ने विधानसभा चुनावों में भाजपा की सरकार बनवाने में अहम भूमिका निभाई. उन्हें बिहार की नीतीश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री का अहम पद मिला.

पांडे से पहले प्रदेश प्रभारी रहे मथुरा से ताल्लुक रखने वाले श्रीकांत शर्मा भी यूपी में भाजपा की योगी सरकार में मंत्री बने. इसी तरह हिमाचल में संगठन मंत्री रहे मनोहर लाल खट्टर हरियाणा के मुख्यमंत्री हैं. भाजपा नेता श्याम जाजू प्रदेश में सह प्रभारी बनने बाद राज्यसभा सांसद बने.

इधर, हिमाचल से निकलते ही नरेंद्र मोदी सफलता के रथ पर सवार हो गए. वर्ष 2001 में पार्टी ने उन्हें गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया. इसके बाद से नरेंद्र मोदी लगातार तेजी से आगे बढ़ते चले गए और मौजूदा समय में दूसरी बार देश की कमान संभाले हुए हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें