1. home Home
  2. national
  3. terrorists wanted to blast in crowded area oil tanker blast isi guided terror punjab on high alert prt

भीड़-भाड़ वाली जगह पर विस्फोट करना चाहते थे आतंकी, आईएसआई से मिला था ये निर्देश, हाई अलर्ट पर पंजाब

गिरफ्तार चारों आतंकी पाकिस्तान के आईएसआई समर्थित आतंकी माड्यूल से ताल्लुक रखते थे. इनकी योजना आईईडी टिफिन बम से आयल टैंकर को उड़ाने की थी. जिसे पंजाब पुलिस से विफल कर दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भीड़-भाड़ वाली जगह पर विस्फोट करना चाहते थे आतंकी
भीड़-भाड़ वाली जगह पर विस्फोट करना चाहते थे आतंकी
file photo

Punjab in High Alert: पूरे पंजाब में हाई अलर्ट है. दरअसल पंजाब पुलिस ने 4 आतंकियों को गिरफ्तार कर एक बड़ी साजिश को बेनकाब कर दिया है. इसके बाद से एहतियात के तौर पर पूरे प्रदेश में पुलिस सक्रिय हो गई है. गिरफ्तार चारों आतंकी पाकिस्तान के आईएसआई समर्थित आतंकी माड्यूल से ताल्लुक रखते थे. इनकी योजना आईईडी टिफिन बम से आयल टैंकर को उड़ाने की थी. जिसे पंजाब पुलिस से विफल कर दिया.

गौरतलब है कि, बीते करीब डेढ़ महीने के अंदर पंजाब पुलिस ने चौथे आतंकी मॉड्यूल को बेपर्दा किया है. कई छोटे-बड़े आतंकी वारदातों के अलावा अमृतसर में बीते महीने हुए तेल टैंकर विस्फोट के पीछे इन्हीं का हाथ था. इसी कड़ी में 4 आतंकियों को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

बता दें, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने इन चारों आतंकियों को निर्देश दिया था कि ज्यादा से ज्यादा लोगों की हत्या हो सके इसके लिए किसी भीड़ वाली जगह पर ऑयल टैंकर विस्फोट कर दें. दरअसल, बीते 8 अगस्त को अजनाला पुलिस को खबर मिली कि एक पेट्रोल पंप पर ऑयल टैंकर में आग लगी है. इसके बाद जब पुलिस ने मामले को खंगाला तो 4 अनजान लोग पुलिस के शक के दायरे में आ गये. इसके बाद जब पुलिस ने इन चार लोगों को गिरफ्तार किया तो पूरा मामला खुलकर सामने आया.

पुलिस ने जिन आतंकियों को गिरफ्तार किया है उनके नाम राहुल सिंह, मलकीत सिंह, विकी भट्टी और गुरप्रीत सिंह बताया जा रहा है. इन आतंकियों में राहुल को पुलिस ने अंबाला से गिरफ्तार किया है. इसके अलावा गुरुमूखी सिंह को पुलिस ने गुरमुख सिंह बरार बीचे 20 अगस्त को ही गिरफ्तार कर लिया था.

गौरतलब है कि पंजाब में चुनाव होने हैं. ऐसे मे पाकिस्तान की ओर से प्रदेश में आतंक फैलाने की योजना बनाई जा रही है. इसी कड़ी में पाकिस्तान आईएसआई के जरिए आतंक फैलाने की नई नई साजिश रच रहा है. कभी ड्रोन के जरिए तो सभी सीमा पर वो आतंकियों से हथियार और असला पहुंचाकर राज्य को अस्थिर करने की योजना पर काम कर रहा है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें