1. home Hindi News
  2. national
  3. terror module busted 5 let associates arrested in jammu and kashmir bandipora mtj

Terror Module: बांदीपोरा में लश्करे तैयबा के मॉड्यूल का भंडाफोड़, पांच गिरफ्तार

उनकी पहचान अष्टांगू निवासी इरफान अहमद भट, काजीपोरा निवासी इरफान अहमद जान, बांदीपोरा के अरिन इलाके के निवासी सज्जाद अहमद मीर और शारिक अहमद मीर के तौर पर की.

By Agency
Updated Date
लश्करे तैयबा के मॉड्यूल का भंडाफोड़
लश्करे तैयबा के मॉड्यूल का भंडाफोड़
Twitter

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया और आतंकवादियों के पांच सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया. यह जानकारी पुलिस ने रविवार को दी. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि एक विशिष्ट सूचना के आधार पर पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर उत्तरी कश्मीर जिले में आतंकवादियों के चार सहयोगियों को गिरफ्तार किया.

उन्होंने उनकी पहचान अष्टांगू निवासी इरफान अहमद भट, काजीपोरा निवासी इरफान अहमद जान, बांदीपोरा के अरिन इलाके के निवासी सज्जाद अहमद मीर और शारिक अहमद मीर के तौर पर की. प्रवक्ता ने बताया कि उनके पास से दो चीनी हथगोले और अन्य चीजें बरामद हुई हैं.

उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि वे जिले में सक्रिय आतंकवादियों को मोबाइल सिम कार्ड और रसद सहायता प्रदान करने में शामिल थे. प्रवक्ता ने कहा कि कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की आगे की जांच जारी है. एक अन्य घटना में, पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर बांदीपोरा के राख हाजिन इलाके में एक जांच चौकी पर आतंकवादियों के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया.

प्रवक्ता ने बताया कि उसकी पहचान हाजिन निवासी इरफान अजीज भट के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि उसके पास से एक चीनी ग्रेनेड बरामद किया गया है. प्रवक्ता ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार आरोपी पाकिस्तानी आतंकवादी उमर लाला के निकट संपर्क में था और उसे हाजिन इलाके में आतंकी हमले करने का निर्देश दिया गया था.

उन्होंने कहा कि भट हाजिन के मारे गये आतंकवादी सलीम पर्रे के भी संपर्क में रहा था. पुलिस ने बताया कि एक मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की आगे की जांच की जा रही है. बता दें कि पाकिस्तान की शह पर जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी सक्रिय हो रहे हैं. हालांकि, सेना और पुलिस के जवान लगातार ऐसे आतंकवादियों को गिरफ्तार कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें