1. home Hindi News
  2. national
  3. tamilnadu news a 19 year old boy had opened a fake branch of sbi teen arrested for attempt to open fake sbi branch in tamil nadu

19 साल के लड़के ने खोल दी SBI की फर्जी ब्रांच, प्लानिंग ने बड़े बड़ों को चौंकाया, गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Demo Pic Only.
Demo Pic Only.

चेन्नई : तमिलनाडु में 19 साल के एक युवक को पुलिस ने एसबीआई की नकली खासा खोलने के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक 19 वर्षीय युवक ने तमिलनाडु के पन्रुती में भारतीय स्टेट बैंक की एक शाखा खोलने की कोशिश की. इसके बाद उसे जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार युवक सेवानिवृत्त एसबीआई कर्मचारी का पुत्र है.

उसने सार्वजनिक क्षेत्र के इस बैंक की फर्जी मुहर और चालान तैयार किये थे. साथ ही उसने यहां से करीब 25 किलोमीटर दूर पनरुती स्थित अपने आवास की ऊपरी मंजिल पर बैंक शाखा चलाने के लिए नकदी गिनने वाली मशीन आदि भी एकत्रित कर ली थी। हालांकि उसने कोई बोर्ड नहीं लगाया था.

एसबीआई पनरुती शाखा के प्रबंधक ने इस संबंध में पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराकर कार्रवाई का अनुरोध किया था. एक उपभोक्ता ने शाखा प्रबंधक को बताया था कि यह व्यक्ति एसबीआई की एक शाखा खोल रहा है और उसके पास चालान भी है.

पूछताछ के बाद व्यक्ति को जालसाजी और जाली मुहर रखने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया. चालान का मुद्रण करने वाले एक प्रिंटर और फर्जी मुहर बनाने वाले एक अन्य व्यक्ति को भी पकड़ लिया गया. दोनों को एक मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया. उन्हें जमानत मिल गयी. यह पूछे जाने पर कि क्या उस व्यक्ति ने जमा या ऋण की सुविधा देकर लोगों को धोखा दिया है, पनरुती के पुलिस निरीक्षक के. अंबेडकर ने कहा, नहीं.. हमें अभी तक ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है.

अंबेडकर ने बताय कि उस व्यक्ति के दिवंगत पिता ने एसबीआई के लिए काम किया था और उसकी मां भी इसी बैंक से कुछ समय पहले सेवानिवृत्त हुई है. जांच में पता चला कि वह एक बैंक के लिए काम करना चाहता था और चूंकि उसने लंबे समय से बैंकिंग कार्यों को करीब से देखा था, इसलिए उसे इसके बारे में काफी जानकारी थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें