1. home Hindi News
  2. national
  3. second wave of coronavirus in maharashtra 80 percent of the infected are not showing symptoms rjh

देश में कोरोना की दूसरी लहर, 80 प्रतिशत संक्रमितों में नहीं दिख रहे लक्षण, मुंबई की स्थिति खतरनाक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus in India
Coronavirus in India
PTI

देश में कोरोना की स्थिति बहुत ही खतरनाक होती जा रही है. मार्च महीने में कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ा है और 62 हजार प्रतिदिन के हिसाब से केस भी सामने आये हैं. महाराष्ट्र की स्थिति सबसे खतरनाक है जो कोरोना का एपिसेंटर बनता जा रहा है. वहां पिछले 49 दिनों में 91 हजार केस सामने आये हैं.

महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर

मार्च महीने में लगातार कई दिनों से महाराष्ट्र में 30 हजार से अधिक केस सामने आ रहे हैं. बीएमसी के कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने माना है कि प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गयी है. उन्होंने जो चौंकाने वाली बात बतायी है उसके अनुसार 91 हजार में से 74 हजार केस ऐसे हैं जिनमें कोई लक्षण ही नहीं है.

लॉकडाउन से बचना है तो गाइडलाइन फॉलो करें

बीएमसी के कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने कहा है कि सरकार लॉकडाउन लगाना नहीं चाहती है. लेकिन लोग लापरवाही करते हैं और इसी का परिणाम है कि प्रदेश में कोरोना के मामले इतने अधिक हो गये हैं. अगर लोग गाइडलाइन का पालन करें तो लॉकडाउन नहीं लगेगा. आम लोग मास्क भी नहीं पहनते हैं जो परेशानी का कारण है.

टेस्ट, ट्रैकिंग और ट्रेसिंग बढ़ाई जा रही

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि प्रदेश में टेस्ट, ट्रैंकिंग और ट्रेसिंग बढ़ाई जा रही है. साथ ही वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए वैक्सीन सेटरों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है. आज की स्थिति में बेड की कोई कमी नहीं है, ना ही दवाई और डॉक्टर कम हैं. अगर केस बढ़ते रहे तो हम आगे की रणनीति पर विचार करेंगे.

देश में आज आये 53,480 नये मामले

भारत में एक दिन में कोरोना वायरस के 53,480 नये मामले सामने आये जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,21,49,335 हो गयी. वहीं, संक्रमण से 354 और लोगों की मौत हो गयी जो इस साल एक दिन में सर्वाधिक मृतक संख्या है. इसी के साथ देश में मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 1,62,468 हो गयी. महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,135 नये मामले सामने आने के बाद जिले में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 3,15,840 हो गई है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें