1. home Hindi News
  2. national
  3. sambit patra bjp leader said newsclick is a portal which tries to spread foreign propaganda in india rjh

न्यूजक्लिक को भारत का अपमान करने के लिए विदेश से मिल रहे हैं पैसे, गैंग बनाकर हो रहा काम, संबित पात्रा का आरोप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sambit Patra
Sambit Patra
Twitter

न्यूजक्लिक एक पोर्टल जो खुद को मीडिया हाउस के रूप में स्थापित करने की कोशिश कर रहा है. इस पोर्टल को विदेश से संदिग्ध तरीके से पैसे मिलते हैं और यह भारत की व्यवस्था को असफल साबित करने में जुटा है. यह विदेशी दुष्प्रचार को भारत में प्रचारित करने की कोशिश कर रहा है. उक्त बातें भाजपा नेता संबित पात्रा ने आज कही.

उन्होंने कहा कि इस पोर्टल का एकमात्र उद्देश्य भारत का अपमान करना है और विदेशी दुष्प्रचार को भारत में फैलाना है. कुछ विदेशी शक्तियां और भारतीय राजनेता इस दुष्प्रचार को फैलाने में बिना रूके शामिल हैं. यह अंतरराष्ट्रीय टूलकिट का हिस्सा है.

भाजपा नेता संबित पात्रा ने प्रेस काॅन्फ्रेंस कर आरोप लगाया कि विदेशों से आने वाले पैसे का देश के खिलाफ इस्तेमाल हो रहा है. उन्होंने कहा कि देश में एक गैंग काम कर रहा है जो देश का अपमान करना चाहता है.

नरेंद्र मोदी जब से प्रधानमंत्री बने हैं देश में कुछ नेताओं को तो यह खटक ही रहा है विदेशों में भी कुछ लोगों को पीएम मोदी का प्रधानमंत्री बनना खटक रहा है और यही वजह है कि पीएम मोदी भारत को आगे बढ़ाने की जो सुचेष्टा कर रही है उसे लेकर दुष्प्रचार फैलाया जा रहा है. इसका उद्देश्य भारत में अराजकता फैलाता जा रहा है.

संबित पात्रा ने प्रेस काॅन्फ्रेंस में कहा कि पीपीके कंपनी के अंतर्गत यह पोर्टल आता है. इस कंपनी ने 10 करोड़ के आसपास एफडीआई को मंजूर किया. इस कंपनी में जिन तीन लोगों ने मुख्य रूप से पैसा लगाया है वे विदेशी हैं.

मनी लाउंड्रिंग मामले की हो रही है जांच

न्यूजक्लिक पोर्टल के खिलाफ मनी लाउंड्रिंग मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है. अपनी जांच में ईडी ने पाया है कि न्यूजक्लिक को विदेशों से गलत तरीके से फंडिंग की जा रही है. कंपनी का सीईओ किसी भारतीय को होना चाहिए, साथ ही यहां जो भी विदेशी 60 दिनों से अधिक से काम कर रहे हैं उन्हें स्क्यूरिटी क्लीयरेंस जमा करना होगा.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें