1. home Hindi News
  2. national
  3. rajnath singh said prime minister modi knows the power of youth pkj

नयी शिक्षा नीति पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रखी राय कहा, पीएम मोदी युवाओं की शक्ति को पहचानते हैं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नयी शिक्षा नीति 2020 पर वेबिनार को संबोधित किया. यहां उन्होंने कहा, कि हम दुनिया के सबसे युवा देशों में से एक हैं. इस युवा देश में इतनी क्षमता है कि वह सबसे अधिक लक्ष्य प्राप्त कर सकता हैं. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस शक्ति को अच्छी तरह पहचानते हैं. पीएम मोदी ने सभी क्षेत्रों में युवाओं पर जोर दिया है.

राजनाथ सिंह ने नयी शिक्षा नीति में खास क्या है. किन बातों पर विशेष ध्यान दिया गया है इसका भी विस्तार से जिक्र किया उन्होंने कहा, नयी शिक्षा नीति में मातृभाषा और स्थानीय भाषा के महत्व को समझा गया है और इसे उचित स्थान दिया गया है.

मातृभाषा हमारे ‘मन’ और ‘मान’ की भाषा होती है. यह न केवल हमारी अभिव्यक्ति का, बल्कि सीखने का भी सबसे सरल और समर्थ माध्यम है. नयी शिक्षा नीति इस बात को समझती है. उन्होंने वेबिनार की शुरुआत में संबोधित करते हुए कहा, युवा मामले और खेल मंत्रालय द्वारा, 'नयी शिक्षा नीति-2020' विषय पर आज जो कार्यक्रम आयोजित किया गया है वह बेहद खास है.

मुझे इस कार्यक्रम में आप सभी के बीच आकर खुशी हो रही है. आयोजन देश के युवा छात्रों में, समकालीन मुद्दों पर जागरूकता लाने में एक अहम कड़ी साबित होगा। इसके लिए मैं आयोजकों को अपनी ओर से बधाई देता हूं. कार्यक्रम में राजनाथ सिंह के अलावा और भी अधिकारी खेल मंत्रालय से जुड़े लोग भी शामिल थे.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें