1. home Hindi News
  2. national
  3. railway is starting 71 unreserved trains it will be able to travel comfortably even without reservation railway minister tweeted important information pkj

रेलवे शुरू कर रही है 71 अनारक्षित ट्रेन, बिना रिजर्वेशन के भी कर सकेंगे आराम से यात्रा, रेल मंत्री ने ट्वीट कर दी अहम जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रेलवे शुरू कर रही है 71 अनारक्षित ट्रेन, बिना रिजर्वेशन के भी कर सकेंगे आराम से यात्रा,
रेलवे शुरू कर रही है 71 अनारक्षित ट्रेन, बिना रिजर्वेशन के भी कर सकेंगे आराम से यात्रा,
सोशल मीडिया, टि्वटर

देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण का खतरा बड़ा हो रहा है. बाहर काम कर रहे लोगों को घर वापस लौटने में कोई परेशानी ना हो सरकार इस पर विशेष ध्यान दे रही है. देश में रेलवे ने ज्यादा से ज्यादा अनारक्षित ट्रेन चलाने का फैसला लिया है.

रेलवे ने इस संबंध में एक ट्वीट कर जानकारी दी है . रेल मंत्री पियूष गोयल ने भी ट्वीट किया है जिसमें लिखा, यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 5 अप्रैल से 71 अनारक्षित ट्रेन सेवा प्रारंभ की जा रही है. यह ट्रेन यात्रियों के सुरक्षित और आरामदायक सफर को सुनिश्चित करेगी.

सूत्रों की मानें तो सरकार ने यह व्यस्था इसलिए की है ताकि वैसे लोग जो अचानक घर लौटने का फैसला लेते हैं या किसी आपात स्थिति में घर जाना चाहते हैं उन्हें परेशानी ना हो. रेलवे ने अपनी लिस्ट में जो जानकारी दी है उनके अनुसार ज्यादातर गाड़ियो की शुरुआत 5 अप्रैल से हो रही है जबकि इसके बाद भी यानि 6 अप्रैल से 17 अप्रैल तक गाड़ियों की शुरुआत हो रही है.

रेलवे ने जिन ट्रेनों को अनारक्षित चलाने का फैसला लिया है उनमें सहारनपुर-दिल्ली जंक्शन, फिरोजपुर कैंट-लुधियाना, फजिल्का-लुधियाना, बठिंडा-लुधियाना, वाराणसी-प्रतापगढ़, सहारनपुर-नई दिल्ली, जाखल-दिल्ली जंक्शन, गाजियाबाद-पानीपत, शाहजहांपुर-सीतापुर, गाजियाबाद-मुरादाबाद समेत कई शहरों के लिए ट्रेन शामिल हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें