1. home Home
  2. national
  3. puducherry cm n rangaswamy announces financial assistance of rs 5000 for every red colour ration cardholder family as rain relief smb

पुडुचेरी: बारिश राहत के रूप में लाल राशन कार्डधारक परिवार को मिलेगा 5,000 रुपये की वित्तीय सहायता

Puducherry में भारी बारिश से आम लोगों को बहुत सारी परेशानियों से गुजरना पड़ा है. इसी के मद्देनजर पुडुचेरी के मुख्यमंत्री ने मंगलवार को बड़ी घोषणा की है. सीएम एन रंगास्वामी ने एलान किया है कि बारिश राहत के रूप में प्रत्येक लाल रंग के राशन कार्डधारक परिवार के लिए वित्तीय सहायता उपलब्ध कराई जाएगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Puducherry CM N Rangaswamy
Puducherry CM N Rangaswamy
twitter

Puducherry News पुडुचेरी में भारी बारिश से आम लोगों को बहुत सारी परेशानियों से गुजरना पड़ा है. इसी के मद्देनजर पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन रंगास्वामी ने मंगलवार को बड़ी घोषणा की है. सीएम एन रंगास्वामी ने एलान किया है कि बारिश राहत के रूप में प्रत्येक लाल रंग के राशन कार्डधारक परिवार के लिए 5,000 रुपये की वित्तीय सहायता उपलब्ध कराई जाएगी.

बता दें कि इस साल मॉनसूनी बारिश के खत्म होने के बाद भी देश के कई राज्यों में बारिश का सिलसिला कई दिनों तक जारी रहा. पिछले कुछ दिनों में दिल्ली, केरल, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश हुई है, जिससे आम जनजीवन प्रभावित हुआ. कई राज्यों में बड़ी संख्या में लोगों की मौत की खबरें भी सामने आई है.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में 1960 के बाद पहली बार इस साल अक्टूबर के महीने में सबसे अधिक वर्षा हुई. वैज्ञानिकों की मानें तो मॉनसून में देरी और कम दबाव के क्षेत्रों के विकास जैसे कारकों के परिणामस्वरूप कई राज्यों में बारिश हुई है. राजस्थान, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, पुडुचेरी, हरियाणा, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश एवं तेलंगाना के कई क्षेत्रों में भी भारी वर्षा हुई.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें