1. home Hindi News
  2. national
  3. pm shopping online appeals to countrymen on womens day pkj

प्रधानमंत्री मोदी ने की ऑनलाइन शॉपिंग, महिला दिवस पर देशवासियों से की अपील

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री
फाइल फोटो

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं को बधाई भी दी साथ ही जमकर ऑनलाइन खरीदारी की है. अपने खरीदे गये सामानों की पूरी जानकारी भी सोशल साइट पर साझा की है. इस जानकारी के साथ उन्होंने देशवासियों से अपील कर दी कि आप भी महिला उद्यमिता को बढ़ावा दें. पीएम मोदी ने जहां - जहां के सामान खरीदे उनमें उन राज्यों के प्रोडक्ट भी शामिल है जहां चुनाव होने है. मोदी ने शॉल, फाइल फोल्डर, गमछा समेत कई चीजें खरीदीं हैं.

पीएम मोदी ने जो ऑनलाइन शॉपिंग की उनमें तमिलनाडु की तोड़ा जनजाति की शिल्पकारों द्वारा तैयार शॉल, एक गोंड पेपर पेंटिंग, पारंपरिक नागा शॉल, असम का पारंपरिक 'गामोसा (गमछा), केरल का निलाविलक्कू (एक विशेष प्रकार का दीया), पश्चिम बंगाल के जूट से बना फाइल फोल्डर और खादी सूती का बना एक स्टॉल जिस पर मधुबनी पेंटिंग बनी हुई है उसे भी खरीदा है.

प्रधानमंत्री ने सोशल साइट पर उन उत्पादों की तस्वीर और वेबसाइट की जानकारी भी साझा की है. पीएम मोदी ने कहा, ''खादी का संबंध भारत के महान इतिहास और महात्मा गांधी से है. खादी सूती का एक स्टॉल भी खरीदा जिस पर मधुबनी पेंटिंग भी है. यह उच्च गुणवत्ता का उत्पाद है और यह हमारे नागरिकों की रचनात्मकता से जुड़ा है.

प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर भारत अभियान का भी जिक्र किया और बताया अभियान में महिलाओं की भूमिका अहम है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि भारत को अपनी महिलाओं की तमाम उपलब्धियों पर गर्व है . पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ''अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर मैं अदम्य नारी शक्ति को सलाम करता हूं. देश की महिलाओं की तमाम उपलब्धियों पर भारत को गर्व होता है. देश के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं के सशक्तीकरण की दिशा में काम करना हमारी सरकार के लिए सम्मान की बात है.''

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें