1. home Home
  2. national
  3. pm narendra modi speech at the 76th assembly of unga is a statement of a true statesman says bjp president jp nadda smb

UNGA में PM मोदी का संबोधन: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले- प्रधानमंत्री ने बेबाकी के साथ रखा भारत का दृष्टिकोण

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यूएन महासभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को एक वास्तविक राजनेता का उद्बबोधन करार दिया. जेपी नड्डा ने कहा कि कोरोना प्रबंधन, आतंकवाद और समुद्री सीमा के मुद्दों पर पीएम ने जिस तरह से वैश्विक समुदाय को एक साथ आने के लिए प्रेरित किया है वो काबिले तारीफ है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा
twitter

PM Modi At UNGA बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को एक वास्तविक राजनेता का उद्बबोधन करार दिया. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि कोरोना प्रबंधन, आतंकवाद और समुद्री सीमा के मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से वैश्विक समुदाय को एक साथ आने के लिए प्रेरित किया है वो काबिले तारीफ है. उन्होंने कहा कि कोरोना से जान गंवाने वाले दुनिया के सभी लोगों के परिजनों के लिए जिस तरह उन्होंने संवेदना प्रकट की है वो दिल को छू लेने वाला था.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र संघ की 76वीं महासभा में पीएम मोदी का उद्बोधन देश के 130 करोड़ भारतवासियों को गौरवान्वित करने वाला है. प्रधानमंत्री ने सभी मुद्दों पर जिस बेबाकी के साथ भारत का दृष्टिकोण रखा है और वैश्विक मुद्दों पर दुनिया का ध्यान आकृष्ट कराया है उसकी जितनी भी सराहना की जाए वह कम है.

जेपी नड्डा ने कहा कि भारत के सामर्थ्य से दुनिया का परिचय कराते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि जब भारत विकास करता है तो पूरा विश्व विकास के पथ पर अग्रसर होता है, जब भारत सुधार कार्यक्रमों को लागू करता है तो पूरे विश्व में बदलाव का दौर शुरू होता है. उन्होंने कहा कि यह बताने के लिए काफी है कि भारत ने किस तरह पिछले सात वर्षों में दुनिया का नेतृत्व किया है. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आतंकवाद को लेकर जिस तरह भारत ने दुनिया को आईना दिखाया है और इसे राजनीतिक उपकरण के रूप में इस्तेमाल करने वाले देशों को चेतावनी दी है, वह आतंक को पालने वाले देशों के लिए भारत का एक कड़ा संदेश है.

वहीं, विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा कि पीएम मोदी ने आज संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र को संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में लोकतंत्र की भूमिका पर जोर दिया. उन्होंने स्वास्थ्य क्षेत्र में टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अफगानिस्तान पर बोलते हुए कहा कि ये सुनिश्चित किया जाना बहुत जरूरी है कि अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल आतंकवाद फैलाने और आतंकी हमलों के लिए न हो.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें