1. home Hindi News
  2. national
  3. pm narendra modi says at pravasi bharatiya divas convention two made in india corona vaccines ready to save humanity rkt

मेड इन इंडिया वैक्सीन के साथ भारत मानवता को बचाने के लिए तैयार- प्रवासी भारतीय दिवस पर पीएम मोदी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रवासी भारतीय दिवस पर पीएम मोदी
प्रवासी भारतीय दिवस पर पीएम मोदी
twitter

प्रवासी भारतीय दिवस (Pravasi Bharatiya Divas) सम्मेलन की शुरूआत करते हुए प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi)ने आज अपना संबोधन दिया. सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज भारत एक नहीं, बल्कि दो मेड इन इंडिया कोरोना वैक्सीन के साथ मानवता की सुरक्षा के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में आज भारत दुनिया के सबसे कम मृत्यु दर और सबसे अधिक रिकवरी रेट वाले देशों में है.

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत ने जो नई व्यवस्थाएं विकसित की हैं उनकी कोरोना की इस समय में वैश्विक संस्थाओं ने प्रशंशा की है. बीता साल हम सभी के लिए बहुत चुनौतियों का साल रहा है, लेकिन इन चुनौतियों के बीच विश्वभर में फैले भारतीय मूल के साथियों ने जिस तरह काम किया है, अपना फर्ज निभाया है वो हम सभी के लिए गर्व की बात है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि यही तो हमारी मिट्टी के संस्कार हैं.

पीएम ने कहा कि जब भारत आतंकवाद के सामने खड़ा हुआ तो दुनिया को भी इस चुनौती से लड़ने का नया साहस मिला. उन्होंने कहा कि भारत आज भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए टेक्नोलॉजी का ज़्यादा इस्तेमाल कर रहा है, लाखों करोड़ों रुपये जो पहले गलत हाथों में पहुंच जाते थे वो आज सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में पहुंचे रहे हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें