1. home Home
  2. national
  3. pm narendra modi is headlinejeevi congress leader jairam ramesh reacts on withdrawal of farm law rjh

‘हेडलाइनजीवी’ हैं पीएम मोदी,कृषि कानूनों को वापस लेने पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने दी प्रतिक्रिया

पीएम मोदी ने कहा था कि हाल के दिनों में लोगों का एक नया वर्ग उभरा है जो सभी आंदोलनों और विरोधों में देखा जा सकता है. ये आंदोलनजीवी हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jairam Ramesh
Jairam Ramesh
Twitter

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लिये जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पीएम मोदी हेडलाइनजीवी हैं. उन्होंने तीनों कृषि कानूनों को रद्द कर दिया, जिसके खिलाफ किसान पिछले एक साल से आंदोलन कर रहे थे.

काश कि आठ नवंबर 2016 को किये गये नोटबंदी के फैसले को भी हेडलाइनजीवी वापस करते. उस फैसले का परिणाम लोग आज भी भुगत रहे हैं. गौरतलब है कि किसान आंदोलन में जब राजनीतिक दलों की दखल बढ़ी थी तो पीएम मोदी ने उन्हों आंदोलनजीवी कहा था.

पीएम मोदी ने कहा था कि हाल के दिनों में लोगों का एक नया वर्ग उभरा है जो सभी आंदोलनों और विरोधों में देखा जा सकता है. ये आंदोलनजीवी हैं. ये आंदोलनजीवी वास्तव में परजीवी हैं जो आंदोलन पर दावत दे रहे हैं और विरोध कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि हम तीनों कृषि कानूनों को वापस ले रहे हैं. संसद के शीतकालीन सत्र में इस कानून को रद्द करने की प्रक्रिया को पूरा किया जायेगा. संसद का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से शुरू हो रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि कृषि बिल किसानों को सशक्त करने के लिए लाया गया था, लेकिन अफसोस यह है कि हम कुछ किसानों को इस कानून के फायदे के बारे में समझा नहीं पाये.

पीएम मोदी ने किसानों से आग्रह किया है कि वे प्रदर्शन छोड़कर खेतों में लौट जायें. लेकिन किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि जबतक संसद तीनों कृषि कानूनों को रद्द नहीं देगी वे अपना आंदोलन जारी रखेंगे.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें