1. home Hindi News
  2. national
  3. pm modi invites us vice president kamala harris to visit india america will supply vaccine to india pkj

पीएम मोदी ने अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को दिया भारत आने का न्यौता, टीएस संधू ने बताया किन किन मुद्दों पर हुई बातचीत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Taranjit Singh Sandhu
Taranjit Singh Sandhu
ANI

कोरोना संक्रमण से निपटने में अब अमेरिका भी भारत की मदद करेगा. अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने पीएम मोदी से की फोन पर बातचीत. इस बातचीत के दौरान उन्होंने भरोसा दिया कि अमेरिका भारत के साथ कोरोना के साथ की जंग में साथ खड़ा है.

अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने दोनों की बातचीत का जिक्र किया और बताया कि अमेरिका की उप राष्ट्रपति हैरिश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बातचीत की यह बेहद सकारात्मक रही. पीएम मोदी ने वैक्सीन सप्लाई के लिए उनका आभार व्यक्त किया और बताया कि अमेरिका के साथ उनका सहयोग और एकता बना रहेगा.

उन्होंने कहा, इन दोनों ने भारत और अमेरिका के आपसी सहयोग को बढ़ाने और वैक्सीन, विश्व स्वास्थ्य और दुनिया की अर्थव्यस्था पर भी चर्चा की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कमला हैरिस को भारत आने का न्यौता दिया.

अमेरिका ने दुनिया के कई देशों को 2.5 करोड़ वैक्सीन (Vaccine) देने का ऐलान किया है. इसी के तहत भारत को भी सहयोग कर रहा है. यह उम्मीद की जा रही है. भारत को अमेरिका के तऱफ से मिलने वाली वैक्सीन की पहली खेप एक जून में मिल जायेगी.

कमला हैरिस भारतीय मूल की है जब उन्होंने उप राष्ट्रपति पद के लिए दावेदारी की थी तो भारत में उनकी दावेदारी को लेकर अलग ही माहौल था. उनके पुस्तैनी गांव में उनकी जीत के लिए प्रार्थना की गयी थी.

उनकी जीत के बाद भारत में भी खुशी की लहर थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें भारत आने का न्यौता दिया है साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि कोरोना संक्रमण के बाद जैसे ही हालात साधारण होते हैं तब आप भारत आयें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें