1. home Hindi News
  2. national
  3. pm modi addresses iit 2020 global summit through video conferencing sur

IIT 2020 Global Summit: पीएम मोदी ने बताया, कोरोना महामारी से क्या सीखा भारत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आईआईटी 2020 ग्लोबल समिट
आईआईटी 2020 ग्लोबल समिट
Photo: Twitter

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए आईआईटी 2020 ग्लोबल समिट को संबोधित किया. पीएम मोदी इस समिट के मुख्य वक्ता थे. पीएम मोदी ने इस दौरान कोरोना महामारी के दौरान भारत द्वारा हासिल की गई उल्लेखनीय उपलब्धियों का जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी ने हमें नई दिशा की ओर सोचने के लिए प्रेरित भी किया है.

कोरोना महामारी ने काफी कुछ सिखाया

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि कोरोना महामारी वाले वक्त ने हमें फिर से नया सीखने, नया सोचने और नया करने के लिए प्रेरित किया है. पीएम ने कहा कि भारत किसी भी मसले पर किस तरीके से काम कर सकता है इस बारे में बड़ा बदलाव नागरिकों ने दिखाया. पीएम मोदी ने कहा कि जिस तेजी से काम हुआ वैसा हमने कभी सोचा भी नहीं था.

पीएम ने गिनाईं सरकार की उपलब्धियां

आईआईटी 2020 ग्लोबल समिट को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. पीएम ने कहा कि हमारी सरकार पूरी तरह से सुधार, परिवर्तन और प्रदर्शन करने के सिद्धांत पर काम करने के लिए प्रतिबद्ध है. पीएम मोदी ने कहा कि ऐसा कोई सेक्टर नहीं बचा जिसमें सुधार की प्रक्रिया ना अपनाई गई हो.

आईआईटी 2020 ग्लोबल समिट संबोधन

पीएम मोदी ने शुक्रवार को ही कोरोना वैक्सीन के वितरण और कोरोना महामारी की स्थिति की समीक्षा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. इसमें मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस सहित कई अन्य पार्टी के नेता शामिल हुए. ये बैठक भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई जिसमें पीएम मोदी ने कहा था कि नागरिकों के बीच कोरोना वैक्सीन के वितरण के लिए केंद्र सरकार का रोडमैप क्या होगा. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की कीमत को लेकर केंद्र सरकार राज्यों के साथ वार्ता कर रही है.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें