1. home Hindi News
  2. national
  3. ongc gas plant frequent blasts gujarat massive fire in surat know latest updates amh

ONGC Fire Updates : सूरत के ओएनजीसी प्लांट में भीषण विस्फोट, 240 किमी लंबी पाइप में भरी है गैस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ongc fire
ongc fire
twitter

गुजरात के सूरत में तेल और प्राकृतिक गैस निगम के प्लांट में आज तडके भीषण आग लग गई. आग लगने के बाद जोरदार धमाका हुआ जिसने लेबनान में हुए धमाके की याद दिला गया. घटना के संबंध में सूरत कलेक्टर डॉ. धवल पटेल ने कहा कि लगभग 3 बजे ओएनजीसी हजीरा प्लांट में लगातार 3 धमाके हुए जिससे आग लग गई. तुरंत मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंचे और आग पर काबू पाया.

उन्होंने आगे कहा कि अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. ओएनजीसी के अधिकारी दबाव वाली गैस प्रणाली को डिप्रेशराइज करने में जुटे हुए हैं. ओएनजीसी की ओर से बताया गया कि आज सुबह हजीरा गैस प्रोसेसिंग प्लांट में आग लग गई थी. आग पर काबू पा लिया गया है. किसी भी व्यक्ति के हताहत या चोटिल होने की खबर नहीं है.

बताया जा रहा है कि धमाका मेन टर्मिनल में हुआ है. 240 किमी लंबी पाइप में अभी भी गैस भरी है. इसे ठीक करने में सात से दस दिन का वक्त लग सकता है.

कारण का पता लगाया जा रहा है : सूरत कलेक्टर डॉ. धवल पटेल ने कहा कि धमाके में अभी तक किसी के मारे जाने या घायल होने की कोई खबर सामने नहीं आई है. धमाके की वजह का पता अभी तक नहीं लगाया जा सका है. हम जुटे हुए हैं. आग लगने की वजह का पता जल्द ही लग जाएगा.

धमाके में कोई हताहत नहीं : ओएनजीसी गैस प्लांट में धमाका इतनी तेज था कि आस पास के गांव में रहने वाले लोग डर गये. गांव वालों का कहना है कि धमाके के वक्त उनके घरों की खिड़कियां हिलने लगी और वे घर से बाहर की ओर भागे…अभी तक इस गैस प्लांट धमाके में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

लेबनान की राजधानी बेरूत में भीषण विस्फोट: अगस्त के पहले सप्ताह में लेबनान की राजधानी बेरूत में भीषण विस्फोट हुआ. आज सूरत में हुए धमाके ने इसकी याद दिला दी. बेरूत के एक बंदरगाह में अमोनियम नाइट्रेट में आग लगने के बाद हुए धमाके में कम से कम 135 लोगों की मौत हो गई जबकि पांच हजार से अधिक लोग घायल हो गए थे. इस धमाके से लगभग 10 से 15 अरब अमेरिकी डॉलर का नुकसान हुआ. धमाके की गूंज से पूरी राजधानी हिल गई थी. आग के गुब्बार ने सबको दहशत में ला दिया था.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें