1. home Hindi News
  2. national
  3. omicron variant maharashtra coronavirus two more omicron cases in mumbai india tally now at 23 smb

Omicron Variant: मुंबई में 'ओमिक्रॉन' के मिले 2 और मामले, महाराष्ट्र में अबतक हुए कुल दस केस

Omicron Variant कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की संक्रामकता और फैलने की रफ्तार को लेकर जारी चर्चाओं के बीच महाराष्ट्र से डराने वाली खबर सामने आ रही है. दरअसल, मुंबई में आज कोविड के खतरनाक माने जा रहे ओमिक्रॉन वेरिएंट के संक्रमित दो और मामले सामने आए है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Aaditya Thackeray
Aaditya Thackeray
twitter

Omicron Variant कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की संक्रामकता और फैलने की रफ्तार को लेकर जारी चर्चाओं के बीच महाराष्ट्र से डराने वाली खबर सामने आ रही है. दरअसल, मुंबई में आज कोविड के खतरनाक माने जा रहे ओमिक्रॉन वेरिएंट के संक्रमित दो और मामले सामने आए है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, इनमें एक दक्षिण अफ्रीका से लौटा 37 वर्षीय व्यक्ति है, जबकि दूसरा उसका 36 वर्षीय अमेरिका से लौटा मित्र है.

मुंबई में आज मिले ओमिक्रॉन के इन दो मामलों को मिलाकर महाराष्ट्र में अब संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 10 हो गई है. महाराष्ट्र सरकार ने इसकी जानकारी दी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य सरकार ने बताया कि दोनों संक्रमित व्यक्तियों में कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं और उन्होंने फाइजर की कोविड वैक्सीन लगवाई हुई है. सरकार ने बताया कि दोनों मरीजों के संपर्क में आए 5 अधिक जोखिम वाले और 315 कम जोखिम वाले लोगों का पता लगाया गया है. अभी और ट्रेंसिंग जारी है.

वहीं, महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने लोगों से अनुरोध करते हुए कहा है कि सभी कोविड गाइडलाइन का पालन करें. आदित्य ठाकरे ने कहा कि आरटी-पीसीआर (RT-PCR) और जीनोमिक टेस्ट को एयरपोर्ट और एंट्री प्वाइंट पर बढ़ाया गया है. मंत्री आदित्य ठाकरे ने साथ ही कहा कि महाराष्ट्र में कोविड संक्रमण मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है. उन्होंने राज्य की जनता से अपील करते हुए कहा कि जिन्होंने दूसरा कोरोना वैक्सीन का डोज नहीं लगवाया है वे जल्द से जल्द दूसरी डोज लगवाएं.

इससे पहले रविवार को देश में ओमीक्रोन वेरिएंट के 17 मामले मिले थे और इसमें 9 मामले राजस्थान की राजधानी जयपुर में, 7 मामले पुणे में और एक 37 वर्षीय व्यक्ति राजधानी दिल्ली में संक्रमित पाया गया. भारत में ओमीक्रोन वेरिएंट के मामलों की कुल संख्या बीस के पार हो गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें