1. home Home
  2. national
  3. no more protest in afghanistan government impose new strict rule need permission before protest prt

तालिबान ने विरोध पर लगाई पाबंदी, प्रदर्शन से पहले लेनी होगी इजाजत, नारों के लिए भी देना होगा जवाब

अपने खिलाफ बढ़ते आक्रोश को देखते हुए अब तालिबान ने अपने रुख कड़े कर लिए हैं. तालिबान सरकार के गृह मंत्रालय ने विरोध प्रदर्शनों को अब नियम लागू किए हैं. नये नियम के तहत अब कोई भी विरोध प्रदर्शन करने से पहले उसकी जानकारी 24 घंटे पहले देनी होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Taliban new Restriction
Taliban new Restriction
File Photo
  • तालिबान की तानाशाही जारी

  • बिना इजाजत नहीं कर सकता कोई प्रदर्शन

  • नारे लगाने के लिए बतानी होगी वजह

Taliban News, Afghanistan: अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार बनने के बाद से ही उसका विरोध हो रहा है. अपने खिलाफ बढ़ते आक्रोश को देखते हुए अब तालिबान ने भी अपने रुख कड़े कर लिए हैं. तालिबान सरकार के गृह मंत्रालय ने विरोध प्रदर्शनों को अब नियम लागू किए हैं. नये नियम के तहत अब कोई भी विरोध प्रदर्शन करने से पहले उसकी जानकारी 24 घंटे पहले देनी होगी. 

तालिबान के कानून मंत्रालय से लेगी होगी अनुमति: इसके अलावा, नए नियमों में यह भी कहा गया है कि, कोई भी विरोध प्रदर्शन के लिए तालिबान के कानून मंत्रालय से अनुमति लेगी होगी. यहीं नहीं, विरोध करने वालों को विरोध प्रदर्शन का मकसद भी बताना होगा. नारे, जगह, समय और प्रदर्शन के स्वरूप की भी जानकारी देनी होगी.

गौरतलब है कि, अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से ही तालिबान का पहले दबी जुबान में फिर खुल कर विरोध प्रदर्शन होने लगा है. इसी कड़ी में मंगलवार को सैकड़ों अफगानियों ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया. इस दौरान पाकिस्तान के खिलाफ भी नारेबाजी की गई.

वहीं, प्रदर्शन के खिलाफ तालिबान ने कड़े कदम उठाये हैं. तालिबान ने महिलाओं को तालिबान ने काबुल स्थित अजीजी बैंक के बेसमेंट में बंद कर दिया. यहां तक की महिलाओं को परेशान किये जाने की भी खबर है.

महिलाओं का जारी है प्रदर्शन: इससे पहले तालिबानी प्रतिबंधों और अफगानिस्तान में पाकिस्तान के दखल के खिलाफ काबुल में लगातार चौथे दिन बुधवार को भी महिलाओं ने जोरदार प्रदर्शन किया. इस दौरान तालिबानियों ने महिलाओं को रोककर विरोध और नारेबाजी बंद करने को कहा, लेकिन वे नहीं मानीं.

इसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए तालिबानी लड़ाकों ने महिलाओं पर ताबड़तोड़ कोड़े बरसाना शुरू कर दिया. इतना ही नहीं, सड़क से गुजर रही लड़कियों को भी लड़ाकों ने बेरहमी से पीटा.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें