1. home Hindi News
  2. national
  3. muslim celebrating durga puja presenting example of brotherhood pkj

दुर्गा पूजा कमेटी का अध्यक्ष मुस्लिम, पेश की एकता की मिसाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दुर्गा पूजा कमेटी का अध्यक्ष मुस्लिम
दुर्गा पूजा कमेटी का अध्यक्ष मुस्लिम
एएनआई

पर्व- त्योहार के वक्त एकता और भाईचारे की मिशाल सामने आती है. धर्म, जाति की दिवारें तोड़कर लोग एक दूसरे की खुशियां में शामिल होते हैं. अगरतला में एक ऐसी ही मिशाल पूरे देश को मजबूत कर रही है.

अगरतला नगर निगम क्षेत्र में दुर्गा पूजा का आयोजन किया गया. इसके लिए कमेटी बनी जिसमें मुस्लिम व्यक्ति को प्रमुख व्यक्ति के रूप में चुना गया. यह आज से नहीं हो रहा है सालों से मुस्लिम समुदायक के लोग इस पूजा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

इस पूजा का आयोजन करने वालों में से एक ने कहा, धर्म बेहद निजी मामला है, त्योहार सामाजिक मामला है. हम इसी बात को ध्यान में रखकर इसमें हिस्सा लेते हैं सिर्फ हम दुर्गा पूजा में नहीं मुस्लिम भाई इसी मैदान में ईद का भी आयोजन करते हैं हम सभी धर्म के लोग साथ मिलकर त्योहार मनाते हैं.

पूजा कमेटी के अध्यक्ष ने कहा, हम यहां 19 सालों से पूजा कर रहे हैं. हम इसमें भरोसा रखते हैं कि सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण क्या है, आपसी भाईचारा, एकता. हम एक दूसरे के त्योहार में शामिल होते हैं. मै इस कमेटी का पिछले तीन सालों से अध्यक्ष हूं .

प्रदेश में कुल जनसंख्या के लगभग 8 प्रतिशत मुस्लिम आबादी है हैं. ज्यादातर लोग सब-डिविज़न में रहते हैं. मुस्लिम समुदाय दुर्गा पूजा में सक्रिय रूप से भागीदारी करता है.

Posted By - Pankaj KumarPathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें