26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कैलाश विजयवर्गीय के नामांकन पर बवाल, कांग्रेस ने चुनावी शपथ पत्र पर उठाया सवाल, कहा- कोर्ट में देंगे चुनौती

MP Election 2023: कांग्रेस ने कहा है कि वह राज्य में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों में विजयवर्गीय की उम्मीदवारी को चुनौती देने के लिए कोर्ट में केस करेगी.

MP Election 2023: बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और विधानसभा चुनाव प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय की मुसीबत बढ़ सकती है. कांग्रेस का आरोप है कि चुनावी नामांकन दाखिल करने के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने दुष्कर्म और मानहानि के गंभीर इल्जामों से जुड़े दो अलग-अलग लंबित कोर्ट के मामलों की जानकारी नामांकन के दौरान जानबूझकर नहीं दी है. बता दें, कैलाश विजयवर्गीय पर पश्चिम बंगाल में दुष्कर्म का मामला और छत्तीसगढ़ में फरारी का मामला दर्ज है. कांग्रेस का आरोप है कि कैलाश विजयवर्गीय ने नामांकन के दौरान इसकी जानकारी नहीं दी है. इसी मामले को लेकर कांग्रेस अब बीजेपी को घेरने की तैयारी कर रही है.

उम्मीदवारी को कोर्ट में चुनौती देगी कांग्रेस
वहीं, कांग्रेस ने कहा है कि वह राज्य में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में विजयवर्गीय की उम्मीदवारी को चुनौती देने के लिए कोर्ट में केस करेगी. मामले को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता चरण सिंह सपरा ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ के पूर्व महाधिवक्ता कनक तिवारी ने दुर्ग की एक अदालत में 1999 में विजयवर्गीय के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था और बीजेपी महासचिव के नाम जारी विभिन्न समन और वारंट की तामील नहीं होने पर अदालत ने उन्हें इस मामले में 2019 से फरार घोषित कर रखा है. उन्होंने यह भी दावा किया है कि विजयवर्गीय समेत दो अन्य लोगों के खिलाफ पश्चिम बंगाल के अलीपुर के एक कोर्ट में दुष्कर्म का मामला अभी भी लंबित है.

विजयवर्गीय पर जानकारी छिपाने का आरोप
चरण सिंह सपरा ने  विजयवर्गीय  पर यह भी आरोप लगाया है कि उन्होंने इंदौर-1 से बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर दायर किये गये हलफनामे में दुर्ग और अलीपुर की अदालतों में लंबित मामलों का जिक्र नहीं किया है, उन मामलों को छिपाया है. सपरा ने इसको लेकर बीजेपी पर भी सवाल उठाए हैं. सपरा ने यह भी कहा है कि कांग्रेस विजयवर्गीय की उम्मीदवारी के खिलाफ केंद्रीय निर्वाचन आयोग से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक कानूनी लड़ाई लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि हम इस मामले को चुनावों में जनता की अदालत में भी ले जाएंगे.

Also Read: अरविंद केजरीवाल कल हो सकते हैं गिरफ्तार! राघव चड्ढा ने बीजेपी पर हमला करते हुए दिया बड़ा बयान

बीजेपी ने किया पलटवार
इधर, बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार किया है. बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता गोविंद मालू ने कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा ही नहीं है इसलिए वो बीजेपी उम्मीदवारों पर ऐसा ओछा आरोप लगा रही है. बीजेपी की ओर से यह भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस को विधानसभा चुनावों में अपनी घोर पराजय का पहले से ही आभास हो गया है, इसलिए वो बीजेपी उम्मीदवारों पर घटिया आरोप लगाने पर उतर आई है.
भाषा इनपुट से साभार

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें