1. home Home
  2. national
  3. mohd sulthan ahmed of maldives collapsed at national defence academy pune mtj

एनडीए पुणे में मालदीव के मोहम्मद सुल्तान अहमद की ट्रेनिंग के दौरान मौत, जांच के आदेश

नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) के एक अधिकारी ने बताया कि एक प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान अचानक सुल्तान अहमद बीमार पड़ गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इसी NDA पुणे में मालदीव के ट्रेनी की मौत
इसी NDA पुणे में मालदीव के ट्रेनी की मौत
File Photo

पुणे: मालदीव के कैडेट मोहम्मद सुल्तान अहमद की शनिवार को पुणे स्थित नेशनल डिफेंस एकेडमी (National Defence Academy) में ट्रेनिंग के दौरान मौत हो गयी. इस मामले की जांच के आदेश दे दिये गये हैं. मालदीव के कैडेट की मौत के कारणों की जांच के लिए उसका पोस्टमार्टम किया जायेगा. पोस्टमार्टम के बाद सुल्तान अहमद के शव को उनके देश मालदीव भेज दिया जायेगा. इसकी व्यवस्था की जा रही है.

नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) के एक अधिकारी ने बताया कि एक प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान अचानक सुल्तान अहमद बीमार पड़ गया. उसे तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बचायी जा सकी. घटना की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दे दिये गये हैं. भारत स्थित मालदीव के दूतावास को इसके बारे में जानकारी दे दी गयी है. पुलिस को भी इस घटना के बारे में बता दिया गया है.

बताया गया है कि पूरे सैन्य सम्मान के साथ मृतक सुल्तान अहमद को अंतिम विदाई दी जायेगी. नेशनल डिफेंस एकेडमी पुणे के अधिकारी मालदीव के दूतावास के संपर्क में हैं. ज्ञात हो कि भारत की सेना पूरी दुनिया की सबसे दक्ष और पेशेवर सैन्य संगठनों में एक है. यही वजह है कि एशिया-प्रशांत क्षेत्र के देशों के कई कैडेट भारत के इस प्रतिष्ठित प्रशिक्षण संस्थान एनडीए में ट्रेनिंग लेने के लिए आते हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें