1. home Hindi News
  2. national
  3. maulana saad head of tabligi jamaat new audio viral

'सरकार का करें सहयोग, घरों से न निकले बाहर' तबलीगी जमात के मौलाना साद का बदला सुर

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
Maulana Saad
Maulana Saad
Twitter

नयी दिल्ली : तबलीगी जमात के प्रमुख साद का एक नया कथित ऑडियो वायरल हुआ है. ऑडियो में साद जमात के लोगों से सरकार के साथ सहयोग करने की अपील कर रहे हैं. साथ ही साथ इस ऑडियो में खुद को कोरोना टेस्ट में निगेटिव होने की बात कह रहे हैं.

अपने ऑडियो में मौलाना साद कहते सुने जा रहे हैं, 'दिल्ली में डॉक्टरों की सलाह पर क्वारैंटाइन हूं. जमात के सभी सदस्यों से अपील करता हूं कि वे देश में जहां कहीं भी हो कानून का पालन करें और अपने घरों में ही रहें. साथ ही सरकार के निर्देशों का पालन करें और कहीं पर एकसाथ एकत्रित ना हों.'

मौलाना साद द्वारा जारी इस ऑडियो में वे जमात के लोगों को समझा रहे हैं कि डॉक्टर के पास जाना शरियत के खिलाफ नहीं है. इससे पहले वायरल ऑडियो में कहते सुना गया था कि सलाह उसी डॉक्टर की मानी जाए तो खुद अल्लाह में यकीन रखता हो.

दिल्ली पुलिस कर रही तालाश- मरकज के प्रमुख मौलाना साद को पुलिस पिछले दो दिनों से तालाश कर रही है. साद पर मरकज मामले में दिल्‍ली पुलिस ने आइपीसी की धारा 269, 270, 271, 120 बी के तहत एफआईआर दर्ज की थी, जिसके बाद से ही उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस कई जगह छापेमारी कर चुकी है.

मौलाना के वकील ने लगाया पक्षपात का आरोप- इससे पहले, मौलाना साद के वकील फुजैल अहमद अय्यूबी ने पुलिस और मीडिया पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है. वकील ने कहा कि जमात ने सभी चीजों को पारदर्शी तरीके से रख दिया है लेकिन किसी की नजर दूसरे पक्ष पर नहीं जा रहा है.

कौन है मौलाना साद - मौलाना साद तबलीगी जमात के प्रमुख हैं. उनपर आरोप है कि वे दिल्ली में बंदी के दौरान भी उन्होंने अपने जमात के कार्यक्रम करवायें, जिसमें हजारों लोग मौजूद थे. बाद में कार्यक्रम में शामिल होने वाले 10 लोग कोरोना के कारण मारे गये, जिसके बाद सरकार और दिल्ली पुलिस एक्शन में आयी.

(वायरल ऑडियो की पुष्टि प्रभातखबर.कॉम नहीं करता है)

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें