1. home Home
  2. national
  3. lok sabha speaker om birla says winter session of parliament is starting from nov 29 expecting the house to function smoothly smb

संसद का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से शुरू, लोकसभा स्पीकर ने कहा- सभी मुद्दों पर होगी चर्चा

Winter Session Of Parliament लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज कहा कि शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से शुरू हो रहा है. मुझे उम्मीद है कि सदन सुचारू रूप से चलेगा. ओम बिरला ने कहा कि सत्र के दौरान सभी मुद्दों पर चर्चा होगी और प्रतिनिधियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में किए गए अच्छे कार्यों पर भी चर्चा होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lok Sabha Speaker Om Birla
Lok Sabha Speaker Om Birla
twitter

Winter Session Of Parliament लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शनिवार को कहा कि शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से शुरू हो रहा है. मुझे उम्मीद है कि सदन सुचारू रूप से चलेगा. ओम बिरला ने कहा कि सत्र के दौरान सभी मुद्दों पर चर्चा होगी और प्रतिनिधियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में किए गए अच्छे कार्यों पर भी चर्चा होगी.

जयपुर में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि शिमला में पीठासीन अधिकारियों का 82वां शताब्दी सम्मेलन हुआ है. सम्मेलन में ऐतिहासिक संकल्प लिए गए हैं. आने वाले समय में देश के लोकतंत्र और प्रजातंत्र को मजबूत करते हुए विधान मंडल को सशक्त किया जाए जिससे विधान मंडलों से जनता की अपेक्षाएं पूरी हो सके.

उन्होंने कहा कि विधान मंडलों की कार्रवाइयां, डीबेट, महत्वपूर्ण परम्पराओं को एक प्लेटफार्म पर लाने का प्रयास करेंगे. विधान मंडलों के अध्यक्षों ने सहमति दी है. आशा है कि देश की जनता वन नेशन वन प्लेटफार्म के आधार पर सभी विधान मंडलों, लोकसभा, राज्यसभा की कार्रवाई देख पाएगी.

इससे पहले लोकसभा सचिवालय ने एक बयान में कहा कि 17वीं लोकसभा का 7वां सत्र सोमवार, 29 नवंबर, 2021 को शुरू होगा. सरकारी कामकाज की अत्यावश्यकताओं के अधीन, सत्र गुरुवार, 23 दिसंबर, 2021 को समाप्त होने की संभावना है. वहीं, राज्यसभा ने भी ऐसा ही आदेश जारी किया था. जिसमें कहा गया है कि राष्ट्रपति ने राज्यसभा को सोमवार, 29 नवंबर, 2021 को नई दिल्ली में बैठक के लिए बुलाया है. कार्य की अनिवार्यताओं के अधीन, सत्र गुरुवार, 23 दिसंबर, 2021 को समाप्त होने वाला है,

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें