1. home Hindi News
  2. national
  3. life destroyed due to rain in assam 31 lakh population affected in 32 districts due to floods pyu

Assam Flood: असम में आफत की बारिश से जिंदगी तबाह, बाढ़ से 32 जिलों में 31 लाख आबादी प्रभावित

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के ताजा अपडेट के मुताबिक गभग 31 लाख लोग प्रभावित हुए हैं और उनमें से 1.56 लाख ने राज्यभर के अलग-अलग 514 राहत शिविरों में शरण ली है.

By Agency
Updated Date
असम में बाढ़ से 31 लाख लोग प्रभावित
असम में बाढ़ से 31 लाख लोग प्रभावित
Twitter

असम में बाढ़ (Assam Floods) की स्थिति रविवार को भी बेहद गंभीर बनी रही और राज्य के कई जिलों में कुछ और इलाके इसके प्रभाव में आ गए. वहीं, रातभर हुई मूसलाधार बारिश के कारण गुवाहाटी (Guwahati) के कई क्षेत्र पानी में डूब गए. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (ASDMA) के ताजा अपडेट के मुताबिक, राज्य में पिछले छह दिनों से बाढ़ आई हुई है और भूस्खलन हो रहा है, जिससे बड़े स्तर पर तबाही जारी है.

1.56 लाख लोगों ने राहत शिविरों में ली शरण 

एएसडीएमए के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 32 जिलों के 118 राजस्व क्षेत्रों और 4,291 गांवों में बाढ़ की सूचना है. लगभग 31 लाख लोग प्रभावित हुए हैं और उनमें से 1.56 लाख ने राज्यभर के अलग-अलग 514 राहत शिविरों (Relief Camps) में शरण ली है. एएसडीएमए ने कहा कि बाढ़ से प्रभावित और राहत शिविरों में आश्रय नहीं लेने वाले लोगों को राहत सामग्री भी वितरित की गई है. कम से कम 302 राहत वितरण केंद्र अस्थायी रूप से खोले गए. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को निकालने में जिला प्रशासन की मदद कर रहा है. राज्य आपदा मोचन बल, अग्निशमन और आपात सेवा के कर्मियों के साथ-साथ पुलिसकर्मियों और एएसडीएमए के स्वयंसेवकों को भी बचाव कार्य के लिए तैनात किया गया है.

इन जिलों में बाढ़ ने मचाई तबाही 

एएसडीएमए की दैनिक बाढ़ रिपोर्ट के अनुसार, सैलाब के कारण विभिन्न स्थानों पर आठ लोगों की जान चली गई. रिपोर्ट में बताया गया है कि इस साल राज्यभर में बाढ़ और भूस्खलन में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 62 हो गई है. इस बीच, कछार, दीमा हसाओ, गोवालपारा, हैलाकांडी, कामरूप मेट्रोपॉलिटन, करीमगंज और दक्षिण सलमारा जिलों में और भूस्खलन होने की सूचना मिली है.

असम की प्रमुख नदियां खतरे के निशान से ऊपर

पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में औसतन 37.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. केंद्रीय जल आयोग के बुलेटिन के मुताबिक, ब्रह्मपुत्र नदी जोरहाट के नीमतीघाट, सोनितपुर के तेजपुर, गोवालपारा और धुबरी शहरों में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. इसकी सहायक नदियां भी कई स्थानों पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें