1. home Hindi News
  2. national
  3. ladakh road accident vehicle carrying 26 soldiers falls in shyok river seven jawan dead smb

Ladakh Road Accident: लद्दाख में सेना के जवानों से भरी बस श्योक नदी में गिरी, 7 की मौत, PM ने जताया दुख

लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में शुक्रवार को हुए एक भीषण सड़क हादसे में 7 जवानों की मौत हो गई. जबकि, इस हादसे में 19 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ladakh Road Accident: सड़क हादसे में 7 की मौत, 19 घायल
Ladakh Road Accident: सड़क हादसे में 7 की मौत, 19 घायल
फाइल तस्वीर

Ladakh Road Accident: लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में शुक्रवार को हुए एक भीषण सड़क हादसे में 7 जवानों की मौत हो गई. जबकि, इस हादसे में 19 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भरती कराया गया है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, जवानों की बस ट्रांजिट कैंप से सब सेक्टर हनीफ के अग्रिम स्थान की ओर जा रही थी.

श्योक नदी में 50-60 फुट नीचे गिर गया बस

सेना के सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि परतापुर से अग्रिम मोर्चे पर सेना के 26 जवानों को ले जा रहा वाहन फिसलकर श्योक नदी में 50-60 फुट नीचे गिर गया. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, सात सैनिकों को मृत घोषित कर दिया गया है. बाकी घायल बचे 19 सैनिकों को वायुसेना की मदद से वेस्टर्न कमांड के अस्पताल चंडीमंदिर शिफ्ट कर दिया गया है, ताकि उनको बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल सकें. सेना का वाहन किन कारणों से नदी में गिर गया, अभी यह पता नहीं चल सका है.

हादसा थोइस से लगभग 25 किमी दूर हुआ

भारतीय सेना के सूत्रों ने बताया कि सड़क हादसे में घायलों को सर्वोत्तम उपचार सुनिश्चित करने के प्रयास जारी हैं. गंभीर रूप से घायलों को पश्चिमी कमान ट्रांसफर किया जा रहा है. इसमें वायुसेना की मदद ली गई है. मिल रही जानकारी के मुताबिक, यह हादसा थोइस से लगभग 25 किमी दूर हुआ है, जहां सेना की बस श्योक नदी में करीब 50-60 फीट गहराई में गिर गई. इसमें सेना के सभी जवान घायल हो गए.

लोकसभा स्पीकर ने जताया शोक

लोकसभा स्‍पीकर ओम ब‍िरला ने इस दुर्घटना पर शोक जाहिर किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में सैन्य वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से भारतीय सेना के कई सैनिकों की दुःखद मृत्यु पर अश्रुपूरित श्रद्धांजलि. देश उनकी सेवाओं को सदैव याद रखेगा. दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.

प्रधानमंत्री ने लद्दाख हादसे पर दुख जताया

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लद्दाख में हुई सड़क दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता दी जा रही है. इससे पहले सेना के अधिकारियों ने कहा था कि थल सेना के कर्मियों को ले जा रहा एक वाहन शुक्रवार को लद्दाख के तुकतुक सेक्टर में सड़क से फिसल कर श्योक नदी में गिर गया, जिससे सात सैनिकों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गये. प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, लद्दाख में हुई बस दुर्घटना से काफी दुखी हूं, जिसमें हमने अपने बहादुर सैनिकों को खो दिया है. उन्होंने कहा, मेरी संवेदनाएं शोकसंतप्त परिवारों के साथ हैं. मुझे आशा है कि घायल लोग जल्द स्वस्थ हो जाएंगे. प्रभावितों को हरसंभव सहायता दी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें