1. home Home
  2. national
  3. kisan andolan inportant meeting of farmer today at singhu border hearing in supreme court prt

सरकार की ओर से नहीं मिला संदेश, आगे की रणनीति को लेकर आज किसानों की अहम बैठक, सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई

किसान आगे की रणनीति को लेकर आज सिंघु बार्डर पर एक अहम बैठक कर रहे हैं. संयुक्त किसान मोर्चा बैठक में आगे रणीति पर विचार करेगा. किसानों का कहना है उन्हें सरकार की ओर से अबतक कोई संदेश नहीं मिला है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Kisan Andolan: किसानों की आज अहम बैठक
Kisan Andolan: किसानों की आज अहम बैठक
Twitter

Kisan andolan: किसानों के आंदोलन (Farmer Protest) को एक साल से ज्यादा समय हो गया है. लेकिन यह आंदोलन (Kisan Andolan) कब खत्म होगा इस पर सस्पेंस बना हुआ है. किसानों ने सरकार से वार्ता के लिए 5 सदस्यों की कमेटी भी गठित कर ली है. लेकिन उनका कहना है कि सरकार से अभी तक वार्ता को लेकर कोई संदेश नहीं मिला है. ऐसे में किसानों ने कहा है कि उनका आंदोलन जारी रहेगा. बता दें आगे की रणनीति को लेकर आज सिंघु बॉर्डर पर किसानों की बैठक होने वाली है.

आगे की रणनीति को लेकर किसान आज करेंगे बैठक: किसानों का कहना है उन्हें सरकार की ओर से कोई संदेश नहीं मिला है. किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने बताया है कि ऐसे में किसानों का आंदोलन जारी रहेगा. किसान आगे का आंदोलन कैसे करेंगे इसकी रूपरेखा तैयार करने के लिए सिंघु बॉर्डर पर आज बैठक कर रहे हैं. जिसमें भविष्य की रणनीति पर चर्चा की जाएगी. किसान मोर्चा का कहना है कि बीता महीने 21 नवंबर को एमएसपी पर कानून समेत अन्य मांगों के लिए किसानों ने पीएम मोदी को पत्र लिखा था.

किसानों का क्या है आरोप: संयुक्त किसान मोर्चा का कहना है कि, किसानों ने सरकार से साफ कर दिया है कि, एमएसपी कानून पर गारंटी, किसानों पर लगाए गए झूठे मुकदमों की वापसी, पुनर्वास, लखीमपुर खीरी मामले में आरोपी मंत्री पर कार्रवाई, जब तक इन मांगों पर सरकार से सार्थक बातचीत नहीं हो जाती किसानों का आंदोलन जारी रहेगा. किसान मोर्चा ने पहले ही साफ कर दिया है कि जब तक सरकार की ओर से लिखित आश्वासन नहीं मिल जाता जब तक उनका आंदोलन खत्म नहीं होगा.

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई: गौरतलब है कि सरकार ने कृषि कानून को निरस्त कर दिया है. लेकिन किसानों की आंदोलन लगातार जारी है. किसान अपने अन्य मांगों पर अड़े हैं. इसी कड़ी में आज संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक है. जिसमें किसान आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे. इधर, सुप्रीम कोर्ट में आज सड़क खाली करने को लेकर सुनवाई भी है. ऐसे में क्या किसान घर वापसी करेंगे या उनका आंदोलन जारी रहेगा. बड़ा सवाल है.

Posted by: Pritish sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें